Rohit Sharma ने हासिल किया वो रिकॉर्ड, जिसके सामने कोहली और धोनी भी भर रहे हैं पानी

1 min read

Rohit Sharma (रोहित शर्मा) achieves a unique record as indian captain – टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत में भारत ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। 5 जून को खेले गए इस मुकाबले में आयरलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 96 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत ने इस लक्ष्य को 12.2 ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया, लेकिन फिर रिटायर हर्ट हो गए।

rohit sharma, रोहित शर्मा,

रोहित शर्मा ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

इस मैच में विराट कोहली की असफलता के बावजूद, रोहित शर्मा ने संयमित बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही, रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में लक्ष्य का पीछा करते हुए अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने भी भारतीय टीम की कप्तानी की है, लेकिन दोनों इस रिकॉर्ड को हासिल नहीं कर सके। धोनी के नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 में कोई अर्धशतक नहीं है, जबकि कोहली ने कप्तान के रूप में टी20 वर्ल्ड कप में पीछा करते हुए अर्धशतक नहीं लगाया था।

Rohit Sharma की चोट पर क्या है अपडेट

मैच के दौरान रोहित शर्मा को एक गंभीर चोट का सामना करना पड़ा। 10वें ओवर की पहली गेंद पर, जब उन्होंने एक छक्का मारने की कोशिश की, तो गेंद उनके कोहनी पर जा लगी। इसके बाद रोहित रिटायर हर्ट हो गए और ड्रेसिंग रूम में वापस चले गए। हालांकि, यह माना जा रहा है कि भारतीय टीम के मुख्य कोच ने रोहित से कहा कि वे खुद को रिटायरहर्ट घोषित करें, ताकि सूर्यकुमार यादव को खेलने का मौका मिल सके। हालांकि अभी रोहित शर्मा पूरी तरह फिट बताए जा रहे हैं।

भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को Nassau County International Cricket Stadium में होगा। यह मैच भी भारतीय फैंस के लिए बहुत रोमांचक होने वाला है। भारत ने आयरलैंड के खिलाफ अपनी पहली जीत से शानदार शुरुआत की है। इस जीत के साथ टीम का मनोबल बढ़ा है और आगामी मैचों में वे और भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई और साथ ही एक नया रिकॉर्ड भी स्थापित किया।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की जीत ने यह साबित कर दिया कि टीम इंडिया पूरी तैयारी के साथ आई है। रोहित शर्मा ने कप्तान के रूप में एक नया रिकॉर्ड बनाया और अपनी टीम को जीत दिलाई। अब सभी की नजरें अगले मुकाबले पर हैं, जहां भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। इस मुकाबले में भी भारतीय टीम से एक शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com