IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह T20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले ही मैच में किया अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम

1 min read

जसप्रीत बुमराह : 5 जून 2024 को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 8वां मैच भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहले ही मैच में अपने प्रदर्शन से इतिहास रच दिया।

IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह T20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले ही मैच में किया अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम - Jasprit Bumrah made a unique record in ind vs ire match
जसप्रीत बुमराह T20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले ही मैच में किया अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम

जसप्रीत बुमराह का शानदार प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में पारी का छठा ओवर मेडन फेंकते हुए टी20I क्रिकेट में 11वां मेडन ओवर अपने नाम किया। इस उपलब्धि के साथ वह टेस्ट प्लेइंग नेशन के गेंदबाजों में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने अपने टी20I करियर में 10 मेडन ओवर फेंके थे।

अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाजी

अर्शदीप सिंह ने इस मैच में पावरप्ले के दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट चटकाए। इसके साथ ही वह टी20I क्रिकेट में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अर्शदीप के नाम अब पावरप्ले में 26 विकेट हो गए हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह के नाम 25 विकेट दर्ज हैं। इस सूची में भुवनेश्वर कुमार 47 विकेट के साथ सबसे आगे हैं।

पावरप्ले में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट

  • भुवनेश्वर कुमार – 47 विकेट
  • अर्शदीप सिंह – 26 विकेट
  • जसप्रीत बुमराह – 25 विकेट

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन

भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड को सिर्फ 96 रनों पर ढेर कर दिया। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम को कभी भी मैच में वापस नहीं आने दिया। जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और अन्य गेंदबाजों ने मिलकर आयरलैंड के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया।

भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन

रन चेज़ के दौरान, रोहित शर्मा ने आक्रामक बल्लेबाजी की। उन्होंने दूसरे ओवर में जोशुआ लिटिल की गेंद पर लंबा छक्का मारकर अपनी मंशा जाहिर की। हालांकि, विराट कोहली जल्दी आउट हो गए, लेकिन रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने अच्छी साझेदारी की और टीम को मजबूत स्थिति में ले गए।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com