हरभजन सिंह ने माइकल वॉन को दिया करारा जवाब: कहा ‘बकवास मत करो’

1 min read

टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई। यह मैच गुयाना में आयोजित हुआ था। भारत ने 2014 में श्रीलंका से फाइनल हारने के बाद पहली बार फाइनल में प्रवेश किया है।

Harbhajan Singh gave a befitting reply to Michael Vaughan said 'Don't talk nonsense' , हरभजन सिंह ने माइकल वॉन को दिया करारा जवाब: कहा 'बकवास मत करो'

माइकल वॉन का विवादित बयान

भारत की इस जीत के बाद, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि गुयाना की परिस्थितियाँ भारतीय टीम के पक्ष में थीं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया होता, तो उन्हें त्रिनिदाद में सेमीफाइनल खेलने का मौका मिलता और वे जीत सकते थे।

वॉन ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा,

“अगर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया होता, तो उन्हें त्रिनिदाद में सेमीफाइनल खेलने का मौका मिलता और मुझे विश्वास है कि वे वह मैच जीत जाते। लेकिन गुयाना भारत के लिए एक अच्छा वेन्यू साबित हुआ।”

हरभजन सिंह का करारा जवाब

हरभजन सिंह ने वॉन के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने वॉन के पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा, “आपको क्या लगता है कि गुयाना भारत के लिए अच्छा वेन्यू था? दोनों टीमों ने एक ही वेन्यू पर खेला। इंग्लैंड ने टॉस जीता, जो एक फायदा था। बकवास बंद करो। इंग्लैंड को भारत ने हर विभाग में मात दी। सच्चाई को स्वीकार करो और आगे बढ़ो। तर्क की बात करो, बकवास नहीं।”

वॉन की ‘वेन्यू चेंज’ थ्योरी

वॉन ने कई बार इस बात का जिक्र किया कि भारत और इंग्लैंड का मैच मूल रूप से त्रिनिदाद में होना था, लेकिन बाद में इसे गुयाना में आयोजित किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि इस बदलाव ने भारतीय टीम को फायदा पहुंचाया।

भारत का शानदार प्रदर्शन

भारत ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और अब फाइनल में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगी। दोनों टीमें अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही हैं, जिससे फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com