रोहित शर्मा ने इंजमाम के “बॉल टेम्परिंग” के आरोपों पे दिया मुंहतोड़ जवाब

1 min read

क्रिकेट की दुनिया में छाए एक और नए विवाद में इस बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। जिसमें अब रोहित शर्मा ने इंजमाम के “बॉल टेंपरिंग” के आरोपों पे दिया मुंहतोड़ जवाब दिया है। मामला गंभीर है तो चलिए हम इसे विस्तार से समझते हैं।

Rohit Sharma gave a befitting reply to Inzamam on the allegations of "ball tampering" | रोहित शर्मा ने इंजमाम के "बॉल टेंपरिंग" के आरोपों पे दिया मुंहतोड़ जवाब

इंजमाम उल हक का विवादित बयान

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय टीम पर गंभीर आरोप लगाए। उनका कहना था कि वर्ल्ड कप के एक मैच के दौरान भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने गेंद के साथ छेड़छाड़ की। उन्होंने कहा कि पारी के 15वें ओवर से गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी, जो सामान्य नहीं है। इंजमाम का मानना था कि भारतीय टीम ने गेंद के साथ कुछ गड़बड़ की है और आईसीसी को इसकी जांच करनी चाहिए।

इंजमाम को सलीम मलिक का मिला समर्थन

इंजमाम उल हक अकेले नहीं हैं, जिन्होंने इस तरह के आरोप लगाए। पाकिस्तान के एक चैनल पर बैठे पूर्व खिलाड़ी सलीम मलिक ने भी उनका समर्थन किया। उन्होंने भी कहा कि भारतीय टीम के साथ फेवर किया जाता है और गेंद के साथ छेड़छाड़ हुई है।

रोहित शर्मा ने दिया जवाब

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इन आरोपों का करारा जवाब दिया। रोहित ने कहा कि –

यह आरोप बेबुनियाद हैं और इनका कोई आधार नहीं है। उन्होंने कहा कि वेस्ट इंडीज की परिस्थितियों में गेंद का रिवर्स स्विंग होना सामान्य बात है। उन्होंने यह भी कहा कि यह सिर्फ भारतीय टीम के लिए नहीं बल्कि सभी टीमों के लिए हो रहा है।

रोहित ने आगे कहा कि –

वेस्ट इंडीज में विकेट सूखी होती है जिससे गेंद स्विंग होती है। यह बात क्रिकेट के जानकारों को समझनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड में नहीं खेल रहे हैं, जहां की परिस्थितियाँ अलग होती हैं।

पाकिस्तान के खिलाड़ी और मीडिया हमेशा से ही ऐसे ऊटपटाँग हरकत करते रहते हैं। पाकिस्तान की टीम खुद कुछ कर नहीं पा रही है और हार का सामना कर रही है और भारतीय टीम पर आरोप लगाती रहती है।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com