माइकल वॉन का बड़ा आरोप: “आईसीसी भारत को करता है फेवर”

1 min read

माइकल वॉन का बड़ा आरोप: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान की बांग्लादेश पे रोमांचक जीत के बाद, टीम के लिए सेमीफाइनल का सफर एक बुरे सपने में बदल गया। गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की टीम मात्र 56 रनों पर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट से इस मैच को जीत कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

Michael Vaughan's big allegation ICC favours India माइकल वॉन का बड़ा आरोप आईसीसी भारत को करता है फेवर

माइकल वॉन का आईसीसी पर आरोप

पूर्व इंग्लैंड कप्तान माइकल वॉन ने इस हार के पीछे आईसीसी के शेड्यूलिंग निर्णयों को जिम्मेदार ठहराया है। वॉन ने अफगानिस्तान के सेमीफाइनल शेड्यूलिंग पर कड़ी आलोचना की है।

वॉन ने ट्वीट करके जताई नाराजगी

वॉन ने अपने ट्वीट में बताया,

“अफगानिस्तान ने सोमवार रात सेंट विंसेंट में जीत हासिल कर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया… मंगलवार को त्रिनिदाद के लिए 4 घंटे की फ्लाइट देरी हुई, जिससे उन्हें अभ्यास या नए स्थल के अनुकूल होने का समय नहीं मिला… खिलाड़ियों के प्रति यह पूरी तरह से अनादर है… #T20WorldCup2024”

वॉन के चौंकाने वाले आरोप यहीं समाप्त नहीं हुए। उन्होंने सेमीफाइनल के स्थान के चयन पर भी सवाल उठाए, यह सुझाव दिया कि आईसीसी भारतीय टीम को अन्य टीमों के ऊपर प्राथमिकता देता है।

वॉन का दूसरा ट्वीट

वॉन ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, “यह सेमीफाइनल गयाना में होना चाहिए था… लेकिन क्योंकि पूरा आयोजन भारत के लिए तैयार किया गया है, अन्य टीमों के साथ यह बहुत अन्याय है… #T20WorldCup”

अफगानिस्तान की शर्मनाक हार

त्रिनिदाद और टोबैगो में आज, अफगानिस्तान को बड़ा झटका लगा है। अफगानिस्तान मात्र 11.5 ओवर में 56 रन पर आउट हो गई। साउथ अफ्रीकी गेंदबाज मार्को जेनसन, तबरेज़ शम्सी, कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्खिया ने अफगानिस्तान की टीम को पूरी तरह से तबाह कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। 9 विकेट और 67 गेंद शेष रहते हुए, उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली और पहली बार विश्वकप के फाइनल में जगह बनाने में सफल रही।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com