IND vs ENG Semifinal: इंग्लैंड के दिग्गज ने दी चेतावनी, इन 5 खिलाड़ियों को बताया भारत के लिए खतरा

1 min read

IND vs ENG Semifinal: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मुकाबले से पहले माहौल गरम हो चुका है। 27 जून को होने वाले इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के दिग्गजों ने भारत को पिछली हार की याद दिलाते हुए चेतावनी दी है।

IND vs ENG SemiFinal ये 5 खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के लिए खतरा

IND vs ENG Semifinal: इंग्लैंड की चेतावनी

इंग्लैंड की बारमी आर्मी (@TheBarmyArmy) ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए भारत को चेतावनी दी। इस पोस्ट में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान जोस बटलर की एक तस्वीर दिखाई गई और कैप्शन में लिखा, “क्या किसी को पता है कि पिछली बार क्या हुआ था?” इस पोस्ट से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भारतीय टीम की खिंचाई कर रहा है और पिछले सेमीफाइनल में मिली हार की याद दिला रहा है।

माइकल वॉन और नासिर हुसैन का बयान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि

भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला रोमांचक होगा और इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम पर भारी पड़ेगी। नासिर हुसैन ने रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ की और कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड से भी बदला ले सकती है।

पॉल कॉलिंगवुड की चेतावनी

इंग्लैंड के पूर्व कोच पॉल कॉलिंगवुड ने भारतीय टीम को चेतावनी देते हुए कहा कि इंग्लैंड के पांच खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा हो सकते हैं। आइए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी हैं ये:

1. जोस बटलर

इंग्लैंड के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने सात मैचों की छह पारियों में 191 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 83 रन है। बटलर की बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती होगी।

2. फिल सॉल्ट

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने भी इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने सात मैचों की छह पारियों में 183 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 87 नाबाद है। सॉल्ट की बल्लेबाजी भी भारतीय गेंदबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

3. आदिल राशिद

इंग्लैंड के लैग स्पिनर आदिल राशिद ने इस सीजन में शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने सात मैचों में नौ विकेट चटकाए हैं और उनका बेस्ट प्रदर्शन 11 रन देकर चार विकेट है। भारतीय बल्लेबाजों के लिए राशिद की गेंदबाजी बड़ी चुनौती हो सकती है।

4. जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने भी इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने सात मैचों में नौ विकेट हासिल किए हैं और उनका बेस्ट प्रदर्शन 12 रन देकर तीन विकेट है। आर्चर की तेज गेंदबाजी भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है।

5. क्रिस जॉर्डन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने यूएसए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने एक ही ओवर में चार विकेट लेकर हैट्रिक ली थी। जॉर्डन की गेंदबाजी भी भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

भारत की तैयारी

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। कप्तान रोहित शर्मा की शानदार पारी और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। सेमीफाइनल में भारतीय टीम इंग्लैंड से पिछली हार का बदला लेने के लिए पूरी तरह तैयार है।

भारतीय गेंदबाजों ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव ने महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं। उनकी गेंदबाजी इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी पारी को सभी ने सराहा है। रोहित ने दिखा दिया है कि वह किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं।

27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला सेमीफाइनल मुकाबला रोमांचक होगा। भारतीय टीम इंग्लैंड से बदला लेने के लिए तैयार है और इंग्लैंड की टीम पिछली जीत के घमंड में है। देखना होगा कि कौन सी टीम फाइनल में जगह बनाती है।

इंग्लैंड की टीम की ताकत

इंग्लैंड की टीम ने इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उनके बल्लेबाजों ने रन बनाए हैं और गेंदबाजों ने विकेट लिए हैं। टीम का मनोबल ऊंचा है और वे इस मुकाबले में जीत के इरादे से उतरेंगे। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। जोस बटलर और फिल सॉल्ट ने बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं। उनकी बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती होगी।

पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा था। इंग्लैंड ने भारतीय टीम को बड़ी हार दी थी, जिससे भारतीय टीम का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया था। इस बार भारतीय टीम उसी हार का बदला लेने के लिए उतरेगी।

दोनों टीमें सेमीफाइनल मुकाबले की तैयारियों में जुटी हुई हैं। खिलाड़ियों का फिटनेस स्तर उच्चतम है और टीम मैनेजमेंट ने अपनी रणनीतियों को पुख्ता किया है। दोनों टीमें अपने-अपने तरीके से जीत के लिए रणनीति बना रही हैं।

दर्शकों का उत्साह भी इस मुकाबले को लेकर चरम पर है। दोनों टीमों के प्रशंसक अपनी-अपनी टीम को जीतते हुए देखना चाहते हैं। स्टेडियम में माहौल बेहद जोशीला रहेगा और दर्शकों का समर्थन टीमों के प्रदर्शन को और भी बढ़ावा देगा।

इस मुकाबले के विजेता को फाइनल में जगह मिलेगी। दोनों टीमों की नजरें फाइनल पर हैं और वे इस मुकाबले को जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहती हैं। फाइनल मुकाबला और भी रोमांचक होने की उम्मीद है।

क्या कहता है इतिहास?

दोनों टीमों के बीच अब तक 23 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से 11 मुकाबले भारत ने जबकि 12 मुकाबले इंग्लैंड ने जीते हैं।भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक के मुकाबलों में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी है। हालांकि, पिछले कुछ मुकाबलों में इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहा है। लेकिन भारतीय टीम की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए मुकाबला किसी भी दिशा में जा सकता है।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com