[वीडियो] PAK Media Reaction: भारत-अफगानिस्तान के सेमीफाइनल पहुँचने से बावला हुआ पाकिस्तानी मीडिया, लगाया चीटिंग का आरोप

1 min read

PAK Media Reaction: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है। अफगानिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है, जबकि ऑस्ट्रेलिया को भारत से हारने के बाद बाहर होना पड़ा। यह खबर पाकिस्तानी और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट दिग्गजों को हजम नहीं हो रही है।

PAK Media Reaction after afghanistan and india reaches t20 worldcup semifinals

इस जीत से क्रिकेट की दुनिया में हलचल मच गई है। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज इस पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। आइए, जानते हैं कि किस तरह से अफगानिस्तान की इस जीत ने क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है।

PAK Media Reaction दिग्गजों की प्रतिक्रिया

अफगानिस्तान की जीत और ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने के बाद, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गजों ने तरह-तरह के बयान दिए हैं। पाकिस्तान के टीवी चैनलों पर भारतीय टीम पर बेईमानी के आरोप लगाए गए हैं। इन्जमाम-उल-हक ने टीम इंडिया पर चीटिंग का आरोप लगाया है। उन्होंने भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह के रिवर्स स्विंग पर सवाल उठाए हैं।

इन्जमाम-उल-हक ने कहा कि

उन्हें आश्चर्य हुआ जब अर्शदीप को 15वें ओवर में इतना रिवर्स स्विंग मिला। उन्होंने शो में कहा कि अंपायर को चेक करना चाहिए कि कहीं टीम इंडिया ने बॉल के साथ छेड़छाड़ तो नहीं की। इस तरह के बयान पाकिस्तानी क्रिकेट दिग्गजों की नाराजगी को दर्शाते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचल मार्स का बयान

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचल मार्स ने अपने बयान में कहा कि

भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ की और कहा कि भारत ने जिस तरह का खेल मैदान में दिखाया, वह प्रशंसनीय है।

मार्स ने पहले कहा था कि –

सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें भारत को हराना होगा, लेकिन अब उनका बयान बदल चुका है। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम बहुत शानदार है और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

पाकिस्तानी दिग्गजों की नाराजगी

पाकिस्तानी दिग्गज खिलाड़ी सोयब अख्तर ने भी बयान दिया कि

भारत ने ऑस्ट्रेलिया का बदला लिया है। उन्होंने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि एक कप्तान को इसी तरह की पारी खेलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रोहित ने मिचल स्टार्क की गेंदबाजी का शानदार तरीके से सामना किया और टीम को जीत दिलाई।

सोयब अख्तर ने आगे कहा

पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भारत डिप्रेशन में था, लेकिन इस मैच से पहले वह डिप्रेशन ऑब्सेशन में बदल गया। आज ऑस्ट्रेलिया को मारना है और उन्होंने ऐसा ही किया।”

अफगानिस्तान की शानदार जीत

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान की इस जीत से ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के दिग्गज नाराज हैं। अफगानिस्तान की टीम ने दिखा दिया है कि वे किसी भी टीम को चुनौती दे सकते हैं।

गुलबुद्दीन नैब की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान पर फेक इंजरी के आरोप लगाए हैं। माइकल वॉन और एडम जेम्पा ने ट्वीट कर इस पर तंज कसे हैं। लेकिन अफगानिस्तान की टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी को चुप कर दिया।

भारत की शानदार तैयारी

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस जीत के बाद भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरपूर है। कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। भारत की गेंदबाजी भी शानदार रही। अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। टीम इंडिया की तैयारी सेमीफाइनल के लिए पूरी है और वे इंग्लैंड के खिलाफ जीत के लिए प्रतिबद्ध हैं।

27 जून को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 08:00 बजे से खेल जाएगा, इसके अलावा, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच भी सेमीफाइनल मुकाबला इसी दिन सुबह 06:00 बजे खेला जाएगा।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com