[वीडियो] विराट के बाद रोहित ने भी लिया सन्यास, देखिए हार्दिक ने क्या कहा इन दो दिग्गजों के बारे में

1 min read

After Virat, Rohit also retired : भारतीय क्रिकेट के दो महान खिलाड़ी, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने T20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। यह निर्णय 30 जून 2024 को आया, जिससे क्रिकेट जगत में शोक और भावनाओं की लहर दौड़ गई। इस संन्यास ने उनके शानदार करियर पर विराम लगा दिया है, जिसमें उन्होंने क्रिकेट पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

विराट के बाद रोहित ने भी लिया सन्यास, देखिए हार्दिक ने क्या कहा इन दो दिग्गजों के बारे में | After Virat, Rohit also retired, see what Hardik said about these two legends

ये एक युग का अंत है

रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय T20 क्रिकेट में एक युग का प्रतीक हैं। इनकी साझेदारी ने भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। रोहित शर्मा, अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और कप्तानी के लिए जाने जाते हैं, जबकि विराट कोहली ने अपनी कॉपीबुक स्टाइल से दर्शकों का दिल जीता है।

इनके संन्यास की घोषणा के बाद, क्रिकेट प्रेमियों और साथी खिलाड़ियों के बीच भावनाओं की बाढ़ आ गई है। पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने कहा,

“रोहित और विराट भारतीय क्रिकेट के स्तंभ रहे हैं। उनका T20 प्रारूप से विदा लेना एक भावुक क्षण है, लेकिन हमें उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाना चाहिए।”

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में की सन्यास की घोषणा

आपको बताते चलें की विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब लेते समय अपने सन्यास की बात काह डी थी लेकिन रोहित शर्मा ने ये बात हजब वे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए तब कही, प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो काफी भावुक दिखे।

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

“यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक नया अध्याय है। हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का एक पूल है और मुझे विश्वास है कि वे इस चुनौती का सामना करेंगे।”

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा –

“यह टूर्नामेंट मेरे लिए बहुत खास था। हमने पहले लेग में शानदार गेंदबाजी की और फिर बैटिंग में भी अच्छा प्रदर्शन किया। मैंने हमेशा माना है कि टीम की जीत सबसे महत्वपूर्ण है, और व्यक्तिगत परफॉर्मेंस कम मायने रखते हैं।”

विराट के बाद रोहित ने भी लिया सन्यास, देखिए हार्दिक ने क्या कहा इन दो दिग्गजों के बारे में | After Virat, Rohit also retired, see what Hardik said about these two legends

दोनों दिग्गजों के विदाई पे हार्दिक भी हुए भावुक

विश्वकप की जीत और भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गजों की विदाई पे हार्दिक पंड्या भी भावुक दिखे और ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा की –

“इतने लंबे समय तक इन दोनों दिग्गजों के साथ खेलना एक सम्मान की बात थी।”

इंटरव्यू में उन्होंने आगे कहा –

  • “आई मीन 2026 बहुत लंबा टाइम बाकी है। मैं बहुत खुश हूँ रोहित और विराट के लिए। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया, वह अविश्वसनीय है।”

उन्होंने आगे कहा,

“यह बहुत ही विशेष है, आप जानते हैं, भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज। यह उनका हक था। इतने सालों तक उनके साथ खेलना अद्भुत था और हम सभी उन्हें मिस करेंगे। यह एक टीममेट और भाईचारे के रूप में सबसे अच्छी विदाई है जिसे हमने बनाया है।”

हार्दिक ने कहा,

“यह एक सपना था जिसे मैं हमेशा जीतना चाहता था। यह मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। और अब जब यह सच हो गया है, मैं बहुत खुश हूं।”

पिछले कुछ महीने हार्दिक के लिए काफी कठिन थे उसे लेकर भी हार्दिक इंटरव्यू में बात करते दिखे –

“मैंने हमेशा मान्यता दी है कि जीवन में कुछ भी स्थायी नहीं है। इसलिए जब कठिन समय आता है, तो मुझे खुद से कहना होता है कि यह समय भी गुजर जाएगा। मैंने हमेशा अपने खेल पर ध्यान केंद्रित किया और वही किया।”

हार्दिक से जब आखिरी ओवर को लेकर उनके मनोस्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा –

“जब आप आखिरी ओवर डाल रहे होते हैं, तो आप पर बहुत दबाव होता है। लेकिन मैं हमेशा इसे एक अवसर के रूप में देखता हूं। ऐसे मौके जीवन में बहुत कम लोगों को मिलते हैं।”

“मैंने हमेशा आधा ग्लास भरा हुआ देखा है। उस मोमेंट पर मुझे पता था कि अगर मैं प्रेशर लेता, तो कोई फायदा नहीं होता। मैंने अपनी स्किल्स पर ध्यान दिया और उन्हें एग्जीक्यूट करने की कोशिश की।”

रोहित शर्मा और विराट कोहली के संन्यास ने क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में एक खालीपन छोड़ दिया है, लेकिन साथ ही उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाने का मौका भी दिया है। जैसे ही भारतीय क्रिकेट एक नए युग में प्रवेश करता है, सभी की निगाहें नए सितारों पर हैं जो इन महान खिलाड़ियों की विरासत को आगे बढ़ा सकें।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

Leave a Comment

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com