England Qualification Scenario : ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद क्या अगले चरण के लिए क्वालफाइ कर पाएगा इंग्लैंड? T20 WC 24

1 min read

England Qualification Scenario : टी20 विश्व कप 2024 में इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से शुरुआती दौर से बाहर होने के कगार पर खड़ी है। पिछले छह महीने में भारतीय धरती पर हुए एकदिवसीय विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, इंग्लैंड के लिए यह एक और बड़ा झटका है।

England Qualification Scenario ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद क्या अगले चरण के लिए क्वालफाइ कर पाएगा इंग्लैंड
England Qualification Scenario

शुरुआती झटके

बारिश से प्रभावित हुए स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में कमजोर गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद, इंग्लैंड को ग्रुप बी के अपने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया से 36 रनों की हार झेलनी पड़ी। इस हार ने इंग्लैंड के लिए टूर्नामेंट में आगे बढ़ना मुश्किल कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमजोर प्रदर्शन

केंसिंग्टन ओवल में हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी यूनिट ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को खूब परेशान किया। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 201 रन बनाए। इंग्लैंड की औसत फील्डिंग और खराब गेंदबाजी ने उनके लिए मुश्किलें बढ़ा दी। इसके बाद बल्लेबाजी में भी इंग्लैंड की टीम ज्यादा कुछ नहीं कर पाई और 20 ओवर में केवल 6 विकेट के नुकसान पे 165 रन ही बना पाई।

आगे की चुनौतियाँ

अब इंग्लैंड को अपने अगले सभी मैच जीतने होंगे ताकि वे सुपर 8 में पहुंच सकें। इंग्लैंड को गुरुवार को ओमान और शनिवार को नामीबिया के खिलाफ एंटीगा में मैच खेलना है। अगर ये दोनों मैच जीत भी लिए जाएं, तो भी इंग्लैंड का अगला दौर तय नहीं है। उन्हें नेट रन रेट और अन्य परिणामों पर निर्भर रहना होगा।

निर्णायक मुकाबले

England Qualification Scenario : इंग्लैंड को अगले चार दिनों में अपनी रणनीति को सुधारना होगा और टीम को एकजुट करना होगा। उनके सामने अब कोई गलती की गुंजाइश नहीं है। इंग्लैंड का अगला मुकाबला 13 जून को एंटीगा में ओमान के खिलाफ होगा।

England Qualification Scenario – क्या है आगे का रास्ता?

  • जीतना होगा हर मैच: इंग्लैंड को अब अपने शेष तीनों मैच जीतने होंगे ताकि वे सुपर 8 में जगह बना सकें।
  • नेट रन रेट का महत्व: जीत के साथ-साथ इंग्लैंड को अपने नेट रन रेट को भी सुधारना होगा ताकि वह अन्य टीमों से आगे रह सके।
  • अन्य परिणामों पर नजर: इंग्लैंड को अपने मैचों के अलावा अन्य टीमों के परिणामों पर भी ध्यान रखना होगा।

टीम की तैयारी

इंग्लैंड के कप्तान और कोच अब अपनी रणनीति पर दोबारा विचार करना होगा। टीम को अपनी कमजोरियों को सुधारने के लिए बहुत कम समय मिला है। खिलाड़ियों को एकजुट होकर अपनी ताकत दिखानी होगी।

टी20 विश्व कप 2024 में इंग्लैंड की किस्मत अब उनके हाथों में है। हर मैच उनके लिए फाइनल की तरह होगा। देखना होगा कि वे इस चुनौती का सामना कैसे करते हैं और सुपर 8 में जगह बना पाते हैं या नहीं।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com