Pakistan Qualification Scenario : पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ी, जानें कैसे पहुंच सकते हैं अगले चरण में ?

1 min read

Pakistan Qualification Scenario, T20 World Cup : रविवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया। यह हार पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने की राह को और मुश्किल बना दिया है। इस हार से अब बाबर आज़म की टीम पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

Pakistan t20 world cup 2024 challenges and hopes, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन को लेकर दिग्गजों की चिंता व्यक्त. Pakistan Qualification Scenario
Pakistan Qualification Scenario

प्वाइंट्स टेबल में क्या हैं हालात?

ग्रुप ए के प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो 2 मैच में 4 प्वाइंट्स के साथ टीम इंडिया टॉप पर है। मेजबान यूएसए की टीम भी 2 मुकाबला जीत कर दूसरे नंबर पर है। पाकिस्तान की टीम इस ग्रुप में लगातार 2 हार झेलकर चौथे नंबर पर है। नेट रन रेट के आधार पर पाकिस्तान की हालत आयरलैंड से भी बदतर है। ऐसे में पाकिस्तान को सुपर-8 में जाने के लिए बाकी बचे दो मैच में जीत के साथ दूसरी टीम खासतौर से टीम इंडिया की मदद लगेगी।

पाकिस्तान के लिए आगे की राह

अब भी पाकिस्तान की टीम सुपर-8 में पहुंचने के समीकरण से पूरी तरह बाहर नहीं हुई है। उसे सुपर-8 में पहुंचने के लिए अपने बाकी दो मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे। पाकिस्तान को 11 जून को कनाडा से और 16 जून को आयरलैंड से मैच खेलना है, जिस पर सबकी नजर रहेगी।

पाकिस्तान को चाहिए टीम इंडिया की मदद

Pakistan Qualification Scenario : सुपर-8 में पहुंचने के लिए न केवल पाकिस्तान को बड़े अंतर से दोनों मैच जीतने हैं बल्कि टीम इंडिया की भी मदद की जरूरत है। अगर पाकिस्तान को आगे जाना है तो उसे प्रार्थना करनी होगी कि टीम इंडिया 12 जून को होने वाले मुकाबले में यूएसए को हरा दे। इतना ही नहीं, आयरलैंड को भी 14 जून को होने वाले मुकाबले में यूएसए को हराना होगा।

Pakistan Qualification Scenario : सुपर-8 में जाने का समीकरण

  • कनाडा बनाम पाकिस्तान (11 जून) – बड़े अंतर से पाकिस्तान को जीतना होगा।
  • यूएसए बनाम भारत (12 जून) – इस मुकाबले में न केवल भारत जीते बल्कि यूएसए को बुरी तरह से हराए।
  • यूएसए बनाम आयरलैंड (14 जून) – आयरलैंड की जीत हो।
  • कनाडा बनाम भारत (15 जून) – भारत की जीत हो।
  • आयरलैंड बनाम पाकिस्तान (16 जून) – बड़े अंतर से जीते पाकिस्तान।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि पाकिस्तान की टीम आईसीसी इवेंट के शुरुआत में ही बाहर जाने की कगार पर खड़ी है। हर बार पाकिस्तान की टीम ने सफलतापूर्वक वापसी की है। लगातार टीम में हो रहे बदलाव से जूझ रही बाबर की टीम के पास इस बार भी सबको चौंकाने का सुनहरा मौका है।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com