वर्ल्ड चैंपियन बनते ही हार्दिक पंड्या को मिली बड़ी खुशखबरी: ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग!

1 min read

हार्दिक पंड्या ने टी20 वर्ल्ड कप में बेमिसाल प्रदर्शन कर पहले तो अपने आलोचकों को करार जवाब दिया है और अब उन्होंने ICC रैंकिंग में भी बड़ी छलांग लगाई है।

Hardik Pandya got great news after becoming world champion: made a big jump in ICC rankings! | वर्ल्ड चैंपियन बनते ही हार्दिक पंड्या को मिली बड़ी खुशखबरी: ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग!

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने एक बार फिर से अपने खेल से सभी को चौंका दिया है। आईसीसी द्वारा जारी नई रैंकिंग में हार्दिक पंड्या दुनिया के नंबर 1 टी20 ऑलराउंडर बन गए हैं। उन्होंने रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाते हुए मोहम्मद नबी और वानेंदु हसारंगा को पीछे छोड़ दिया है। पहले पंड्या तीसरे स्थान पर थे, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें शीर्ष पर पहुंचा दिया।

टी20 वर्ल्ड कप में छाए पंड्या

हार्दिक पंड्या के टी20 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन ने सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने 8 मैचों में 48 की औसत से 144 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 150 से अधिक रहा। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला। गेंदबाजी में भी पंड्या ने कमाल दिखाया और 8 मैचों में 11 विकेट झटके। फाइनल में हार्दिक ने 3 ओवर में मात्र 20 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए, जिसमें हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर जैसे खतरनाक बल्लेबाज शामिल थे।

ये भी पढ़ें : रोहित शर्मा के टी20 संन्यास के बाद कौन बनेगा भारत का नया कप्तान? इन 5 खिलाड़ियों में है कड़ी टक्कड़

आलोचकों को दिया करारा जवाब

हार्दिक पंड्या के लिए टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना आसान नहीं था। आईपीएल 2024 में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था और मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी। स्टेडियम में उन्हें हर मैच में ट्रोल किया गया और उनके खिलाफ हूटिंग भी हुई। लेकिन पंड्या ने इन सभी आलोचनाओं का मुँह बंद करते हुए टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें : ICC T20 World Cup 2024: विराट-रोहित ने साथ में तोड़ा युवराज सिंह का रिकार्ड

जल्द बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पंड्या के टी20 टीम के कप्तान बनने की संभावना बढ़ गई है। रोहित शर्मा ने संन्यास ले लिया है और अब टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी पंड्या को मिलने की पूरी संभावना है, क्योंकि वह उपकप्तान रहे हैं और कई मौकों पर टीम की कमान भी संभाल चुके हैं। वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद पंड्या ने कहा था कि यह सिर्फ शुरुआत है और वह अभी पांच और ट्रॉफी जीतना चाहते हैं।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

Leave a Comment

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com