ZIM vs IND: अभिषेक शर्मा ने तोड़ा सुरेश रैना का रिकॉर्ड, शतक बनाते ही रोहित-कोहली की लिस्ट में हुए शामिल

1 min read

अभिषेक शर्मा ने हरारे में खेले गए दूसरे टी20 में धमाकेदार शतक जड़ते हुए सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ा और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। पढ़ें पूरी खबर।

अभिषेक शर्मा का धमाकेदार शतक हैट्रिक छक्कों से तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

भारत की शानदार शुरुआत

7 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय ओपनर अभिषेक शर्मा ने अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय सेंचुरी जड़ी। पहले मैच में शून्य पर आउट होने के बाद, अभिषेक ने धमाकेदार वापसी करते हुए 46 गेंदों में शतक पूरा किया। भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

ये भी पढ़ें : [वीडियो] 6,6,6 – राशिद खान ने लगाई छक्कों की झड़ी: MLC 2024 में धमाकेदार बल्लेबाजी

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

भारत की शुरुआत शानदार रही, हालांकि शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए। इसके बावजूद, अभिषेक शर्मा ने आक्रामक खेल जारी रखा और पावरप्ले में ही जिम्बाब्वे के गेंदबाजों पर हमला बोल दिया। ऋतुराज गायकवाड़ ने भी उनका भरपूर साथ दिया और दोनों ने मिलकर 100 से अधिक रनों की साझेदारी की।

अभिषेक का रिकॉर्ड शतक

अभिषेक ने 46 गेंदों में 8 छक्कों और 7 चौकों की मदद से शतक पूरा किया। इस पारी के दौरान, उन्होंने सुरेश रैना का जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अभिषेक 100 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उनकी इस पारी ने टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

रोहित-कोहली की लिस्ट में शामिल हुए अभिषेक शर्मा

अभिषेक शर्मा टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले 10वें भारतीय बल्लेबाज बने। वह तीसरे ऐसे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जिन्होंने भारत के लिए टी20 में शतक लगाया है। उनके इस शतक ने उन्हें रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में शामिल कर दिया है।

सबसे ज्यादा स्कोर भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20:

  • अभिषेक शर्मा: 100
  • सुरेश रैना: 72*
  • सूर्यकुमार यादव: 61*
  • केदार जाधव: 58
  • मंदीप सिंह: 52*
फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

Leave a Comment

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com