Virat Kohli का शर्मनाक रिकॉर्ड : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिर शून्य पे आउट

1 min read

Virat Kohli’s shameful record : संत लूसिया के डैरेन सैमी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महत्वपूर्ण सुपर 8 मुकाबला चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

Virat Kohli's shameful record against australia in t20 world cup
Virat Kohli का शर्मनाक रिकॉर्ड : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिर शून्य पे आउट

Virat Kohli का निराशाजनक प्रदर्शन

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। कोहली, जो आमतौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं, पांच गेंद खेलकर बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर, कोहली ने जोश हेजलवुड की गेंद को पुल करने की कोशिश की लेकिन गलत टाइमिंग के कारण टिम डेविड के हाथों लपके गए।

कोहली का टूर्नामेंट में अब तक का प्रदर्शन

पूर्व भारतीय कप्तान कोहली के लिए यह टूर्नामेंट भूलने लायक रहा है। उन्होंने अब तक 6 पारियों में मात्र 66 रन बनाए हैं और उनका औसत सिर्फ 11 का है। यह दूसरी बार है जब कोहली इस संस्करण में शून्य पर आउट हुए हैं। इससे पहले वे यूएसए के खिलाफ भी खाता नहीं खोल पाए थे जब भारतीय मूल के सौरभ नेत्रवलकर ने उन्हें आउट किया था।

शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य पर आउट होने के साथ ही कोहली ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। वे दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने एक वर्ल्ड कप संस्करण में दो बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड अशिष नेहरा के नाम था, जिन्होंने 2010 टी20 वर्ल्ड कप में यह रिकॉर्ड बनाया था।

रोहित शर्मा ने संभाली पारी

हालांकि, रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को संकट से बाहर निकाला। उन्होंने सिर्फ 19 गेंदों में पचासा बनाया, जो इस वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक है। जिसके बाद भी वो रुके नहीं और उनहीने 41 गेंदों पे 92 रन की जबरदस्त पारी खेली। जिसमें उन्होंने 7 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के लगाए।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com