SA vs AFG : अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड – जानिए पूरी खबर

1 min read

SA vs AFG, Semifinal : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच ब्रायन लारा स्टेडियम, तारोबा, त्रिनिदाद में हुए मुकाबले में अफगानिस्तान की बल्लेबाजी इकाई ने संघर्ष किया। इस मैच में अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप नॉकआउट इतिहास में सबसे कम पावरप्ले स्कोर का रिकॉर्ड बनाया।

SA vs AFG Afghanistan made a shameful record in the semi-finals

SA vs AFG में अफगानिस्तान ने एक अनचाहा रिकॉर्ड बनाते हुए टी20 वर्ल्ड कप नॉकआउट इतिहास में सबसे कम पावरप्ले स्कोर का रिकॉर्ड बनाया। अफगानिस्तान की टीम ने पहले छह ओवरों में सिर्फ 21/5 का स्कोर बनाया, जो कि नॉकआउट मुकाबलों में अब तक का सबसे कम स्कोर है।

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, जो दक्षिण अफ्रीका के नए बॉल गेंदबाजों के सामने महंगा साबित हुआ।

अफगानिस्तान की पारी का पतन

अफगानिस्तान की पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज पवेलियन लौट गए, और तीसरे ओवर में गुलबदिन नैब आउट हो गए।

SA vs AFG – पावरप्ले में सबसे कम रन बनाने का रिकार्ड

टीमविरोधीपावरप्ले स्कोरस्थलवर्ष
अफगानिस्तानदक्षिण अफ्रीका21/5तारोबा2024
श्रीलंकापाकिस्तान34/4लॉर्ड्स2009
वेस्टइंडीजश्रीलंका29/3द ओवल2009

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का कहर

चौथे ओवर की पहली गेंद पर इब्राहीम जादरान आउट हो गए, और उसी ओवर में अनुभवी मोहम्मद नबी भी पवेलियन लौट गए। पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर नंगेयालिया खरोटे के आउट होते ही अफगानिस्तान का स्कोर 21/5 हो गया।

पावरप्ले के बाद की स्थिति

पावरप्ले के बाद भी अफगानिस्तान की मुश्किलें कम नहीं हुईं। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों, जैसे मार्को जैनसन, कागिसो रबाडा, और एनरिच नॉर्ट्जे, ने लगातार विकेट लेते हुए अफगानिस्तान की उम्मीदें तोड़ दीं।

इस मैच में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों और उनके समर्थकों के लिए यह एक बड़ा झटका था। अफगानिस्तान की टीम 11.5 ओवर में सिर्फ 56 रन पर ऑल आउट हो गई, जिससे उनके टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सफर का निराशाजनक अंत हुआ।

क्रिकेट विशेषज्ञों ने अफगानिस्तान की इस पारी को लेकर कई विश्लेषण किए। उन्होंने माना कि अफगानिस्तान की बल्लेबाजी में अनुभव की कमी और दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी ने इस परिणाम को प्रभावित किया।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com