आखिर रोहित शर्मा ने बताया की टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद क्यों खाई पिच की घास?

1 min read

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया। इस जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे घास खाते नजर आ रहे हैं। इस खास जश्न के पीछे की वजह क्या है, आइए जानते हैं।

आखिर रोहित शर्मा ने बताया की टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद क्यों खाई पिच की घास | After all, Rohit Sharma told why he ate grass on the pitch after winning T20 World Cup?

जश्न का अनोखा तरीका

रोहित शर्मा ने इस जीत के बाद घास खाने के पीछे की वजह बताई। उन्होंने कहा कि

“यह पिच हमारे लिए बहुत खास है। इस मैदान ने हमें जीत दी, इसलिए मैंने इसे अपने साथ रखने के लिए घास खा ली। यह पल हमेशा मेरी यादों में रहेगा।”

रोहित शर्मा का इंटरव्यू

रोहित ने इस जीत के बाद कहा,

“यह एक विशेष पिच थी। कुछ भी पहले से तय नहीं था। यह एक स्वाभाविक भावना थी। जब हमने उस पिच पर खेला, तो हमें जीत मिली। उस मैदान और पिच का हमारे सपनों को साकार करने में बड़ा योगदान था। मैं उस अनुभव की जादुई याद को संजोकर रखना चाहता था।”

उन्होंने आगे कहा,

“यह अनुभव अब भी अवास्तविक लगता है। यह एक सपना जैसा है जो सच हो गया है। हमने इस क्षण के लिए सालों तक मेहनत की है। अब जब हमने अपना लक्ष्य हासिल कर लिया है, तो संतुष्टि का एहसास बहुत ही सुखदायक है।”

भारत की जीत का जश्न

भारत की इस जीत के बाद रोहित शर्मा और अन्य खिलाड़ी बारबाडोस से रवाना होकर बुधवार रात तक नई दिल्ली पहुंचेंगे। भारतीय टीम ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है।

रोहित शर्मा का टी20 से संन्यास

रोहित शर्मा ने इस जीत के बाद टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। रोहित ने कहा,

“मैंने टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए खेलना जारी रखूंगा।”

भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने इस जीत के बाद भावुक होकर जश्न मनाया। खासतौर पर विराट कोहली की शानदार पारी ने भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। भारत ने 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीती है।

ये भी पढ़ें : ICC T20 World Cup 2024: विराट-रोहित ने साथ में तोड़ा युवराज सिंह का रिकार्ड

फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा का बल्ला ज्यादा नहीं चला और वे सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन विराट कोहली की बेहतरीन पारी ने भारत को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। भारत ने 7 रनों से जीत हासिल की और चैंपियन बन गया।

रोहित शर्मा की इस अनोखी जश्न शैली ने क्रिकेट फैंस को भावुक कर दिया है। भारतीय टीम की इस जीत ने लंबे समय बाद एक बार फिर से आईसीसी ट्रॉफी भारत के नाम की है। रोहित शर्मा के इस भावुक पल ने इस जीत को और भी खास बना दिया है।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

Leave a Comment

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com