WI vs SA Match Analysis: इन 5 कारणों से हारी वेस्टइंडीज की टीम

1 min read

WI vs SA Match Analysis : सुपर 8 क्लैश में मेजबान वेस्ट इंडीज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा। बारिश से प्रभावित इस खेल में, स्कोर और ओवर्स कम हुए लेकिन अलावा भी वेस्ट इंडीज ने कुछ ऐसी गलतियां कीं जिनसे उन्हें हार का सामना करना पड़ा। आइए जानते हैं, वेस्ट इंडीज की हार के प्रमुख कारण।

WI vs SA Match Analysis: West Indies team lost due to these 5 reasons
WI vs SA Match Analysis: West Indies team lost due to these 5 reasons

WI vs SA Match Analysis : टॉस

वेस्ट इंडीज टॉस नहीं जीत सका और साउथ अफ्रीका के कप्तान ने उन्हें पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। ओवरकास्ट मौसम में पहले बल्लेबाजी करना कठिन था और वेस्ट इंडीज इस चुनौती का सामना नहीं कर सका।

खराब बल्लेबाजी

वेस्ट इंडीज की टीम, जो अपनी दमदार बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है, केवल 135 रन ही बना सकी। काइल मेयर्स और रॉस्टन चेज के अलावा कोई भी बल्लेबाज टीम के लिए टिक नहीं सका। निकोलस पूरन, शाई होप, रोवमैन पॉवेल, शेरफेन रदरफोर्ड, और आंद्रे रसेल सभी फ्लॉप रहे।

साउथ अफ्रीका की बेहतरीन गेंदबाजी

साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। तबरेज शम्सी ने तीन विकेट लेकर वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया। बाकी गेंदबाजों ने भी अनुशासित गेंदबाजी की, जिससे वेस्ट इंडीज 135 रन पर ही सिमट गया। उसके बाद बारिश के कारण लक्ष्य 17 ओवर में 123 रन कर दिया गया।

खराब कप्तानी

दूसरी पारी में वेस्ट इंडीज को भरोसा था कि वे अच्छी गेंदबाजी कर साउथ अफ्रीका को रोक सकते हैं। शुरुआती 5.2 ओवर में वेस्ट इंडीज ने तीन विकेट लिए, लेकिन कप्तान ने रॉस्टन चेज को जल्दी गेंदबाजी नहीं दी। जब उन्होंने गेंदबाजी की, तब तक साउथ अफ्रीका की पकड़ मैच पे मजबूत हो चुकी थी।

खराब फील्डिंग

पहली पारी में साउथ अफ्रीका ने अच्छी फील्डिंग की, लेकिन वेस्ट इंडीज ने फील्डिंग में कई गलतियां कीं। उन्होंने कुछ रन के साथ साथ कैच ड्रॉप्स ने खेल का रुख बदल दिया।

वेस्टइंडीज की टीम ये मैच हार के विश्वकप से बाहर हो चुकी है, अपने घरेलू मैदान पे विश्वकप से बाहर हो जाना उनके लिए बेहद ही दुखद है।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com