Semifinal Scenario, T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल की दौड़ में आठों की आठ टीमें, जानें पूरा हाल

1 min read

T20 World Cup 2024, Semifinal Scenario : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 चरण में केवल चार मैच बचे हैं। सभी आठ टीमें अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने की दौड़ में हैं। आइए जानते हैं, प्रत्येक टीम की स्थिति और क्या चाहिए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए।

Semifinal Scenario, T20 World Cup 2024 (2)
Semifinal Scenario, T20 World Cup 2024

Semifinal Scenario, T20 World Cup 2024

ग्रुप 1: भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की जंग

Semifinal Scenario, T20 World Cup 2024, Group 1
Semifinal Scenario, T20 World Cup 2024, Group 1 (image source : cricbuzz)

भारत – सेमीफाइनल के करीब

भारत चार अंकों के साथ ग्रुप 1 में शीर्ष पर है। अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को अपने आखिरी सुपर-8 मैच में हरा देता है, तो वह सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। हालांकि, अगर भारत हार जाता है, तो उसे बड़े अंतर से हारने से बचना होगा और उम्मीद करनी होगी कि अफगानिस्तान, बांग्लादेश को बड़े अंतर से नहीं हरा पाए।

ऑस्ट्रेलिया – अनिश्चित स्थिति

ऑस्ट्रेलिया के पास दो अंक हैं और उनका नेट रन रेट +0.223 है। अगर ऑस्ट्रेलिया भारत को हरा देता है, तो उसकी सेमीफाइनल में जगह पक्की हो जाएगी। अगर ऑस्ट्रेलिया हार जाता है, तो उसे अफगानिस्तान और बांग्लादेश के मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा।

अफगानिस्तान – सेमीफाइनल की उम्मीद

अफगानिस्तान के पास दो अंक हैं और उसका नेट रन रेट -0.650 है। अगर अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है और भारत, ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है, तो अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकता है।

बांग्लादेश – मुश्किल राह

बांग्लादेश के पास अभी तक कोई अंक नहीं हैं और उनका नेट रन रेट -2.489 है। उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराना होगा और उम्मीद करनी होगी कि भारत, ऑस्ट्रेलिया को हरा दे।

ग्रुप 2: दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टक्कर

Semifinal Scenario, T20 World Cup 2024, Group 2
Semifinal Scenario, T20 World Cup 2024, Group 2 (image source : cricbuzz)

दक्षिण अफ्रीका – सेमीफाइनल के करीब

दक्षिण अफ्रीका चार अंकों के साथ ग्रुप 2 में शीर्ष पर है। अगर वह वेस्टइंडीज को हरा देता है, तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। हार की स्थिति में, दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड और अमेरिका के मैच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा।

वेस्टइंडीज – अपनी किस्मत अपने हाथ

वेस्टइंडीज के पास दो अंक हैं और उनका नेट रन रेट +1.814 है। अगर वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है, तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। हार की स्थिति में, वेस्टइंडीज को इंग्लैंड और अमेरिका के मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा।

इंग्लैंड – अभी भी उम्मीदें बाकी हैं

इंग्लैंड के पास दो अंक हैं और उनका नेट रन रेट +0.412 है। अगर इंग्लैंड अमेरिका को हरा देता है, तो वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। हालांकि, उन्हें वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के मैच के नतीजे पर भी निर्भर रहना होगा।

अमेरिका – चमत्कार की जरूरत

अमेरिका के पास अभी तक कोई अंक नहीं हैं और उनका नेट रन रेट -2.908 है। उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराना होगा और दक्षिण अफ्रीका को वेस्टइंडीज को हराना होगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सुपर-8 चरण रोमांचक स्थिति में है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सभी टीमों को अपनी पूरी ताकत लगानी होगी। क्रिकेट फैंस के लिए यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीमें अंतिम चार में जगह बनाती हैं।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com