Dream11 Prediction – PAK vs ENG, 2nd Test पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI, टॉप फैंटेसी पिक्स, Expert Tips और Dream11 टीम सुझाव, England Tour of Pakistan, 15 Oct 2024

जानिए Pakistan vs England के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की पिच रिपोर्ट, मौसम का हाल, प्रमुख खिलाड़ी और (PAK vs ENG) Dream11 फैंटेसी टीम सुझाव। कौन जीतेगा यह मुकाबला?

PAK vs ENG Dream11 Prediction Pitch Report, Pakistan vs England

Match Details

Pakistan vs England टीम प्रीव्यू [Team Preview]

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच 15 अक्टूबर 2024 को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी और 47 रन से हराया था और अब वे 2-0 की बढ़त लेने की कोशिश करेंगे। दूसरी तरफ, पाकिस्तान की टीम के लिए यह मैच बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्हें अपनी उम्मीदें जिंदा रखने के लिए यह मुकाबला जीतना होगा। 

CrickeTalk के इस प्रेडिक्शन आर्टिकल में हम जानेंगे कौन से खिलाड़ी Dream11 टीम में हो सकते हैं सबसे खास।

पाकिस्तान (PAK)

पहले टेस्ट में पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड ने सभी विभागों में मात दी थी। कप्तान शान मसूद के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण होगा क्योंकि उनकी टीम को सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है। दूसरी टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की टीम में कुछ बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। साइमा अयूब, अब्बर अहमद, बाबर आज़म, नसीम शाह, और शाहीन अफरीदी की जगह मुहम्मद हुरैरा, कमरान गुलाम, साजिद खान, मेहरान मुमताज, और नोमान अली को मौका दिया जा सकता है।

  • हालिया फॉर्म : L L L W L
  • मुख्य खिलाड़ी: शान मसूद, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान

इंग्लैंड (ENG)

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था और वे इसी लय को बनाए रखना चाहेंगे। इंग्लैंड की बल्लेबाजी में हैरी ब्रुक, जो रूट और जैक लीच का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। इंग्लैंड की टीम में भी एक बदलाव हो सकता है, जहां बेन स्टोक्स वापसी कर सकते हैं और ब्राइडन कार्स की जगह लेंगे।

Powered By

  • हालिया फॉर्म : W W W L W
  • मुख्य खिलाड़ी: हैरी ब्रुक, जो रूट, जैक लीच

PAK vs ENG संभावित प्लेइंग XI

PAK संभावित प्लेइंग XI: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, अब्दुल्लाह शफीक,कमरान गुलाम, साइमा अयूब/मुहम्मद हुरैरा, आमेर जमाल, मेहरान मुमताज, साजिद खान, नोमान अली/अब्बर अहमद

ENG संभावित प्लेइंग XI: बेन स्टोक्स (कप्तान), ज़ैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिन्सन, जैक लीच, शोएब बशीर

PAK vs ENG हेड टू हेड [Head to Head]

अब तक इन दोनों टीमों के बीच 44 मुकाबला खेला गया है।

PAKविवरणENG
7जीता27
10बेपरिणाम/ड्रॉ/टाई10

PAK vs ENG Pitch Report: पिच रिपोर्ट

कराची के नेशनल स्टेडियम की पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी, लेकिन पहले दो दिन बल्लेबाजों के लिए भी यह पिच अनुकूल रह सकती है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, पिच में दरारें और खुरदरे स्थान उभर सकते हैं, जो स्पिनरों को ज्यादा मदद देंगे। पहले मैच में भी देखा गया था कि पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल थी, लेकिन स्पिनरों को भी मौका मिला। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 365 से अधिक का स्कोर करना चाहिए।

पिछले मैचों को देखते हुए, टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। इस मैदान पर खेले गए 7 में से 4 मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं।

मौसम का हाल [Weather Report]

कराची में मैच के दौरान मौसम साफ रहेगा और सभी दिन खेल के अनुकूल मौसम की उम्मीद है। तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा, जो खिलाड़ियों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

PAK vs ENG टॉप फैंटेसी पिक्स [Top Fantasy Picks]

पाकिस्तान के लिए टॉप फैंटेसी पिक्स

  • सऊद शकील: सऊद शकील ने 10 मैचों में 891 रन बनाए हैं, उनकी औसत 55.69 और स्ट्राइक रेट 47.9 है। सऊद शकील की हालिया फॉर्म ने उन्हें पाकिस्तान की बल्लेबाजी क्रम में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बना दिया है। उनकी स्थिरता और लंबे समय तक पिच पर टिकने की क्षमता टीम के लिए बेहद फायदेमंद साबित हो रही है, खासकर मुश्किल हालात में।
  • आघा सलमान: आघा सलमान ने 10 मैचों में 829 रन बनाए हैं, उनकी औसत 59.21 और स्ट्राइक रेट 69.37 है। सलमान न सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी टीम को योगदान दे रहे हैं। वह मध्यक्रम में रन बनाने के साथ-साथ अपनी स्पिन गेंदबाजी से विपक्षी टीमों को दबाव में लाते हैं, जिससे वह पाकिस्तान के लिए एक महत्वपूर्ण ऑलराउंडर साबित हो रहे हैं।
  • आमर जमाल: आमर जमाल ने 4 मैचों में 19 विकेट लिए हैं, उनकी इकॉनमी रेट 4.34 और स्ट्राइक रेट 35.94 है। जमाल की तेज गेंदबाजी और लगातार विकेट लेने की क्षमता पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण में जान डाल रही है। वह नई गेंद से आक्रमण की शुरुआत में प्रभावी साबित होते हैं।

इंग्लैंड के लिए टॉप फैंटेसी पिक्स

  • जो रूट: जो रूट ने 10 मैचों में 1196 रन बनाए हैं, उनकी औसत 79.73 और स्ट्राइक रेट 60.98 है। रूट की तकनीकी रूप से सुदृढ़ बल्लेबाजी और मुश्किल परिस्थितियों में टिककर खेलने की क्षमता उन्हें इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइन-अप का मुख्य स्तंभ बनाती है। उनकी निरंतरता और बड़ी पारियां खेलने की क्षमता इंग्लैंड के लिए अनमोल है।
  • हैरी ब्रूक: हैरी ब्रूक ने 7 मैचों में 694 रन बनाए हैं, उनकी औसत 63.09 और स्ट्राइक रेट 83.61 है। ब्रूक की आक्रामक बल्लेबाजी ने उन्हें इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर का एक मजबूत हिस्सा बना दिया है। वह तेजी से रन बनाते हैं और टीम को महत्वपूर्ण समय पर आक्रमण करने का मौका देते हैं।
  • गस एटकिंसन: गस एटकिंसन ने 7 मैचों में 38 विकेट लिए हैं, उनकी इकॉनमी रेट 4.05 और स्ट्राइक रेट 32.42 है। एटकिंसन की तेज गेंदबाजी और लगातार विकेट लेने की क्षमता इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण में विशेष योगदान देती है। उनकी गेंदबाजी ने विपक्षी बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी की हैं।
  • शोएब बशीर: शोएब बशीर ने 8 मैचों में 29 विकेट लिए हैं, उनकी इकॉनमी रेट 3.52 और स्ट्राइक रेट 62.75 है। बशीर की सटीक गेंदबाजी और मिडल ओवर्स में दबाव बनाने की क्षमता इंग्लैंड के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। उनकी गेंदबाजी से टीम को नियमित अंतराल पर विकेट मिलने का फायदा होता है।

PAK vs ENG कप्तान और उप:कप्तान पिक्स:

  • कप्तान: जो रूट, शान मसूद
  • उपकप्तान: हैरी ब्रुक, जैक लीच

Pakistan vs England Dream11 Team Suggestions

Small League Team for PAK vs ENG Match

  • विकेटकीपर: मोहम्मद रिजवान
  • बल्लेबाज: शान मसूद, हैरी ब्रुक, सऊद शकील, बेन डकेट, ज़ैक क्रॉले, ओली पोप
  • ऑलराउंडर: जो रूट, सलमान अली आगा, आमेर जमाल
  • गेंदबाज: जैक लीच, गस एटकिन्सन
  • कप्तान: जो रूट
  • उपकप्तान: हैरी ब्रुक

Grand League Team for PAK vs ENG Match

  • विकेटकीपर: मोहम्मद रिजवान
  • बल्लेबाज: हैरी ब्रुक, बेन डकेट, ज़ैक क्रॉले, ओली पोप, सऊद शकील
  • ऑलराउंडर: जो रूट, सलमान अली आगा, 
  • गेंदबाज: जैक लीच, गस एटकिन्सन
  • कप्तान: बेन डकेट
  • उपकप्तान: ज़ैक क्रॉले

DISCLAIMER: यह टीम लेखक की समझ और विश्लेषण पर आधारित है। इसलिए आप इसे अपनी जिम्मेदारी पर ही खेलें। फैंटेसी गेम्स में वित्तीय जोखिम शामिल होता है। इस खबर का मकसद आपको जानकारी से अपडेट रखना है। टॉस होने के बाद, प्लेइंग11 और पिच को देखते हुए टीम में बदलाव किया जा सकता है, फाइनल टीम के लिए आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को जॉइन कर सकते हैं.

विशेषज्ञ की सलाह [Expert’s Advice]

Dream11 टीम बनाते समय जो रूट और शान मसूद को कप्तान और उपकप्तान के रूप में चुनें। जैक लीच को भी उपकप्तान के रूप में लेना अच्छा विकल्प हो सकता है, क्योंकि वह इस पिच पर सबसे खतरनाक गेंदबाज साबित हो सकते हैं।

PAK vs ENG Match Prediction: मैच कौन जीतेगा

इंग्लैंड इस मुकाबले में प्रबल दावेदार मानी जा रही है। उनके बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही बेहतरीन फॉर्म में हैं, जबकि पाकिस्तान के प्रमुख खिलाड़ी चोट के चलते बाहर हैं।  CrickeTalk के अनुसार – 

  • पाकिस्तान की जीत की संभावना: 38%
  • इंग्लैंड की जीत की संभावना: 62%

Leave a Comment

You Might Also Like