मोहम्मद कैफ ने RCB की लगाई क्लास, कहा RCB है निकम्मी टीम

1 min read

Mohammad Kaif, मोहम्मद कैफ
मोहम्मद कैफ ने RCB की लगाई क्लास, कहा RCB है निकम्मी टीम, इमेज सोर्स : गूगल

आईपीएल की टीमों के बीच सबसे तगड़ी फैन फालोइंग वाली टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू अब तक आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में नाकाम रही है। इसको लेकर कई बार टीम मैनेजमेंट की आलोचना हो चुकी है, लेकिन अभी ताजा मामला बेंगलुरू और राजस्थान मैच का है जिसे बेंगलुरू की टीम हार गई।

मैच के दौरान ही मोहम्मद कैफ स्टार स्पोर्ट्स पे कॉमेंट्री कर रहे थे और बेनगलुरु के प्रदर्शन से वे काफी निराश दिखे और इसके लिए उन्होंने बेंगलुरू की फ़्रेंचाईजी को खूब लतारा है।

बेंगलुरू की एक और हार, 5 में से हारे 4 मैच

दरअसल, आईपीएल के 19 वें मुकाबले में बेंगलुरू का मुकाबला राजस्थान के साथ था जिसे बेंगलुरू की टीम 6 विकेट से हार गई। इस मैच में बेंगलुरू की टीम को पझले बल्लेबाजी करने का न्योता मिला और पहले विकेट के लिए विराट कोहली और कप्तान फॉफ डु प्लेससी के बीच [अहले विकेट के लिए 125 रन की साझेदरी हुई, विराट कोहली ने 72 गेंदों पे 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 113* रन बनए जबकि डु पलेसिस ने 33 गेंदों पे 44 रन की पारी खले लेकिन इन दोनों के अल्वा कोई भी बल्लेबाज रन बनाने में कामयाब नहीं टी=रहा और इस बेहतरीन शुरुआत को बड़े स्कोर में बेंगलुरू की टीम नाकामयाब रही।

ये भी पढ़ें : IPL 2024: MI vs DC Pitch Report, Weather Report & Ground Stats  – कैसा रहेगा आईपीएल के 19वें मैच में पिच का हाल (Match 20, 07 April 2024)

183 रन का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने पहला विकेट यशस्वी जायसवाल के रूप में जल्द ही गंवा दिया लेकिन इसके बाद जोस बटलर और कप्तान संजु साइंसनके बीच दूसरे विकेट के लिए 86 गेंदों में 148 रन की साझेदरी हुई जिसकी मदद से राजस्थान ने मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 58 गेंदों पे 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 100* रन बनाए जबकि संजु सैमसन ने भी 42 गेंदों पे 69 रन की पारी खेली।

मोहम्मद कैफ ने RCB की लगाई क्लास

बेंगलुरू के ऐसे निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मोहम्मद कैफ अपना आपा खो बैठे और उन्होंने कहा की “मैंने आज तक RCB जैसी निकम्मी टीम नहीं देखी है, वीरत खोली एक छोर पे खड़े रहते हैं और रन बनाते हैं लेकिनउनका साथ कोई नहीं देता है। यही कारण है की बेंगलुरू की टीम आज तक कोई खिताब नहीं जीत पाई है, और इआस चलता रहा तो वो काभी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाएंगे। कोहली के अलावा अन्य खिलाड़ियों को भी अपनी जिम्मेदारी उठानी होगी।

इसके आगे उन्होंने कहा की – ” मैं RCB के बरे में अधिक नहीं कहना चाहता लेकिन उनके पास ऐसे गेंदबाज नहीं है जो विकेट निकाल सकें, हर मैच में आप विराट कोहली से मैच जिताने की अपेक्षा नहीं रख सकते हैं, पिछले 17 सालों से इस फ्रेंचाइजी के साथ ऐसा ही हो रहा है। कोहली व्यक्तिगत रूप से रन बना रहे हैं इसके अलावा वो और कर भी क्या सकते हैं।”

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com