IPL 2024: ग्लेन मैक्सवेल के प्रदर्शन पर उठे सवाल, पूर्व भारतीय खिलाड़ी मनोज तिवारी ने लगाए गंभीर आरोप

1 min read

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का सफर समाप्त हो चुका है। आरसीबी को एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बुधवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले के बाद टीम का अभियान खत्म हो गया। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी मनोज तिवारी ने ग्लेन मैक्सवेल पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Manoj Tiwari Criticised Glen Maxwell for Poor Performance, ग्लेन मैक्सवेल के प्रदर्शन पर उठे सवाल, पूर्व भारतीय खिलाड़ी मनोज तिवारी ने लगाए गंभीर आरोप
Manoj Tiwari Criticised Glen Maxwell for Poor Performance (इमेज सोर्स – iplt20/BCCI)

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का निराशाजनक प्रदर्शन

इस सीजन बेंगलुरु के लिए दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। मैक्सवेल ने आईपीएल 2024 में अपनी टीम के लिए उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे और इस कारण से भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मनोज तिवारी ने उनके ऊपर तीखा हमला बोला है। तिवारी का मानना है कि 35 वर्षीय मैक्सवेल को आईपीएल में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार रन बनाते हैं, लेकिन यहां पर विफल हो जाते हैं।

ग्लेन मैक्सवेल का आईपीएल के इस सीजन में प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है, आपको बताते चलें की मैक्सवेल ने 9 पारियों में महज 5.78 की औसत से मात्र 59 रन बनाए हैं। इन पारियों में वे केवल दो बार दहाई का आंकड़ा पार कर पाए और चार बार तो वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। बल्लेबाजी के साथ ही वे गेंद से भी कुछ खास नहीं कर पाए उन्होंने इस सीजन में केवल 6 विकेट लिए हैं।

मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) का बयान

मशहूर वेबसाईट क्रिकबज पर एक शो के दौरान मनोज तिवारी ने कहा –

“ग्लेन मैक्सवेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, जब वो इंडियन प्रीमियर लीग में आते हैं तो उनके बल्ले से रन नहीं निकलते हैं। उन्हें लीग में कोई भी दिलचस्पी नहीं है और अगर इससे बाहर भी हो गए तब भी मैक्सवेल को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। दरअसल, उन्हें पैसे मिल रहे हैं और चेक भी आसानी से मिल जा रहे हैं। वो रात में मौज मस्ती करते हैं, हँसते हैं और तस्वीरें खिंचवाते हैं।”

आरसीबी की कठिन राह

आरसीबी के लिए इस सीजन प्लेऑफ में क्वालीफाई करना काफी मुश्किल लग रहा था। शुरुआती चरण में टीम ने पहले आठ मैचों में सिर्फ एक में जीत हासिल की थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार छह मुकाबले जीते और प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई। हालांकि, एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

प्लेऑफ़ में भी नहीं चला मैक्सवेल का बल्ला

एलिमिनेटर मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन खासा निराशाजनक रहा। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ पहली गेंद पर खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया। उनके आउट होने से आरसीबी की स्थिति और भी मुश्किल हो गई और टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी।

एक समय पर आरसीबी के लिए इस सीजन प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदें न के बराबर थीं, लेकिन उन्होंने बेहतरीन वापसी की। अपने आखिरी लीग मैच में चेन्नई को हराकर टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित की। लेकिन एलिमिनेटर में हार के साथ उनका सफर समाप्त हो गया।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com