Aaj Ke Match Ka Toss Kaun Jeeta, SCO vs AUS: आज के मैच का टॉस कौन जीता- SCO vs AUS

techabhi858
4 Min Read

Aaj Ke Match Ka Toss Kaun Jeeta, SCO vs AUS– आज का मैच क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद रोमांचक होने वाला है। खेल का प्रारंभ टॉस के साथ होता है, जो किसी भी टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण हो सकता है। आज के मैच का टॉस किसने जीता और टॉस के बाद क्या निर्णय लिया गया, यह जानना हर क्रिकेट प्रेमी के लिए जरूरी होता है।

Aaj Ke Match Ka Toss Kaun Jeeta
Aaj Ke Match Ka Toss Kaun Jeeta

SCO vs AUS मैच का टॉस कब होगा?

अब तक इस मैच में टॉस नहीं हुआ है इसका टॉस शाम 06:00 बजे होगा और जैसे ही इसका टॉस होगा वैसे ही नीचे अपडेट किया जायेगा।

Aaj Ke Match Ka Toss Kaun Jeeta – टॉस का परिणाम

स्कॉटलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया: पहले T20 मुकाबले का प्रीव्यू

स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2024 के दौरे का पहला T20 मैच 4 सितंबर को ग्रेंज क्रिकेट ग्राउंड, एडिनबर्ग, यूनाइटेड किंगडम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी मजबूत स्थिति और बेहतरीन रिकॉर्ड के साथ उतरेगी, जबकि स्कॉटलैंड अपनी पूरी कोशिश करेगा कि वह ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दे सके।

ये भी पढ़ें  IND W vs SA W 3rd T20I Match Pitch Report, Weather: चेन्नई में बारिश से बाधित हो सकता है भारत-दक्षिण अफ्रीका महिला टी20 सीरीज का निर्णायक मैच!

पिछला मुकाबला: T20 वर्ल्ड कप 2024

पिछली बार दोनों टीमों का सामना T20 वर्ल्ड कप 2024 में हुआ था, जहां ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराया था। उस मुकाबले में स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन बनाए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था। इस बार भी ऑस्ट्रेलिया की टीम फेवरेट मानी जा रही है।

टीम रैंकिंग और प्रदर्शन: किसका पलड़ा भारी?

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड की टीमों की तुलना की जाए तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आता है। ICC T20 टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है, जबकि स्कॉटलैंड 13वें स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही मजबूत पकड़ है, जिससे वे मैच के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

स्कॉटलैंड की संभावनाएं: क्या कर सकती है चमत्कार?

हालांकि रैंकिंग और प्रदर्शन के हिसाब से स्कॉटलैंड कमजोर नजर आ रहा है, लेकिन T20 क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। स्कॉटलैंड की टीम के पास अच्छे खिलाड़ी हैं जो किसी भी दिन मैच का रुख पलट सकते हैं। टीम को अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सुधार करने की जरूरत है, ताकि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत चुनौती पेश कर सकें।

ऑस्ट्रेलिया की ताकत: बल्लेबाजी और गेंदबाजी का संतुलन

ऑस्ट्रेलिया के पास ताकतवर बल्लेबाज और अनुभवी गेंदबाज हैं, जो मैच का रुख अपने पक्ष में करने की क्षमता रखते हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम संतुलित है और उनके खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को हराना स्कॉटलैंड के लिए आसान नहीं होगा।

SCO vs AUS Match Playing11

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), जोश इंगलिस (विकेट कीपर), मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, एडम ज़म्पा, आरोन हार्डी

ये भी पढ़ें  [Video] IND vs IRE - रोहित शर्मा ने मारा ऐसा छक्का, गेंदबाज भी रह गया हक्का बक्का

स्कॉटलैंड (प्लेइंग इलेवन): जॉर्ज मुन्से, माइकल जोन्स, ब्रैंडन मैकमुलेन, रिची बेरिंगटन (कप्तान), चार्ली टियर (विकेट कीपर), माइकल लीस्क, मार्क वाट, क्रिस ग्रीव्स, क्रिस्टोफर सोल, ब्रैड व्हील, ब्रैडली करी

ये भी पढ़ें : Edgbaston Stadium Pitch Report Hindi | एजबेस्टन स्टेडियम बर्मिंघम – पिच रिपोर्ट आँकड़े, टीमों के प्रदर्शन

SCO vs AUS हेड टू हेड रिकार्ड्स –

विवरणजानकारी
कुल मैच1
AUS ने जीता1
SCO ने जीता
टाई/बेपरिणाम

SCO vs AUS का मैच किस चैनल पर आएगा –

चैनल सोनी स्पोर्ट्स
मोबाइल/ऑनलाइनसोनी लीव, फैनकोड

वहीँ ऑनलाइन मोबाइल और स्मार्टटीवी में सोनी लीव, फैनकोड में आएगा.

Join Our Community

WhatsApp Icon क्रिकेट से जुड़ी ऐसे ही खबरों के लिए 👇 Risk Involved* Join WhatsApp
Telegram Icon क्रिकेट से जुड़ी ऐसे ही खबरों के लिए 👇 Risk Involved* Join Telegram

इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *