फैक्ट चेक! बांग्लादेशी फैन ने भारतीय फैंस पर पिटाई कारण के गलत आरोप लगाए, अब सच्चाई आई सामने

बांग्लादेशी फैन ‘रोबी’ ने भारतीय फैंस पर लगाए झूठे आरोप, सच्चाई सामने आई कि उसे किसी ने नहीं पीटा, बल्कि वह डिहाइड्रेशन से बीमार पड़ा।

फैक्ट चेक! बांग्लादेशी फैन ने भारतीय फैंस पर पिटाई कारण के गलत आरोप लगाए, अब सच्चाई आई सामने

कानपुर में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया, जब एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें बांग्लादेशी फैन ‘रोबी’ ने दावा किया कि स्टेडियम में मौजूद भारतीय दर्शकों ने उसकी पिटाई की। सोशल मीडिया पर इस घटना ने आग की तरह फैलते हुए फैंस के गुस्से को भड़का दिया। लेकिन अब सच्चाई सामने आ गई है, और यह दावा झूठा साबित हुआ है।

कैसे उठा विवाद?

सब कुछ तब शुरू हुआ जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें बांग्लादेशी फैन ‘रोबी’ ने आरोप लगाया कि भारतीय दर्शकों ने उसे पीटा और उसका बांग्लादेशी झंडा छीन लिया। इस वीडियो के बाद पुलिस ने उसे स्टेडियम से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। सोशल मीडिया पर इस घटना ने तूफान मचा दिया और भारतीय दर्शकों की आलोचना होने लगी। इसे 2023 वर्ल्ड कप के दौरान पुणे में हुई एक घटना से भी जोड़ा गया, जहां विदेशी फैंस के साथ बदसलूकी की खबरें सामने आई थीं।

सच्चाई: डिहाइड्रेशन बना विवाद की असल वजह

हालांकि, ताज़ा घटनाक्रम में मामला पूरी तरह पलट गया। स्थानीय पुलिस ने जांच के बाद पुष्टि की कि रोबी के साथ कोई मारपीट नहीं हुई थी। असल में, रोबी की तबीयत स्टेडियम में बिगड़ गई थी, और वह डिहाइड्रेशन (शरीर में पानी की कमी) का शिकार हो गया था।

रोबी ने खुद यह बात PTI को दी गई एक इंटरव्यू में मानी और बताया कि,

Powered By

“मुझे स्टेडियम में तबीयत खराब महसूस होने लगी और पुलिस ने मुझे अस्पताल पहुंचाया। अब मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं।”

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

जैसे ही सच्चाई सामने आई, सोशल मीडिया पर लोग इस झूठी अफवाह पर भड़क उठे। इस बीच, खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और बताया कि कुछ बांग्लादेशी पत्रकारों ने इस बात की पुष्टि की कि रोबी का ध्यान खींचने का यह कोई पहला प्रयास नहीं था। दरअसल, रोबी को अक्सर नाटकीयता करने और चर्चा में बने रहने की आदत है।

बोरिया ने ट्वीट किया,

“हम किसी भी फैन के साथ हुई हिंसा की निंदा करते हैं, लेकिन अब यह साफ हो गया है कि यह फैन अक्सर ध्यान आकर्षित करने के लिए ऐसा करता है।”

मैच का हाल: बारिश बनी खलनायक

जहां विवाद के कारण फैंस का ध्यान भटक गया, वहीं मैदान पर भी चीज़ें उतनी बेहतर नहीं रहीं। बारिश ने मैच में खलल डाल दिया और लंच के बाद कोई खेल नहीं हो सका। बांग्लादेश ने अपने 3 विकेट खोकर 107 रन बनाए थे। आकाश दीप ने अपनी घातक गेंदबाजी से 2 विकेट लिए, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 1 विकेट हासिल किया।

अब देखना यह होगा कि इस घटना के बाद क्या कोई और नई जानकारी सामने आती है या फिर विवाद यहीं थम जाता है।

आपकी क्या राय है? क्या इस तरह के झूठे आरोपों को लेकर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए? हमें आपके विचार जानकर खुशी होगी!

Leave a Comment

और भी...

You Might Also Like