USA vs SA : मैच हारे लेकिन अमेरिका के कप्तान ने अपने बयान से जीता लाखों लोगों का दिल

1 min read

USA vs SA : आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का सुपर-8 का पहला मुकाबला सह मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका और साउथ अफ्रीका के बीच एंटीगुआ में खेला गया। इस मैच में अमेरिका को 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मैच में हार के बाद अमेरिका के कप्तान एरोन जोन्स ने चौंकाने वाला बयान दिया।

USA vs SA The US lost the match but the US captain won the hearts of millions with his statement

दक्षिण अफ्रीका की शानदार बल्लेबाजी

यूएसए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 194 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने बेहतरीन पारी खेली और अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। डी कॉक ने 40 गेंदों में 74 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल थे। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अमेरिकी टीम ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी कोशिश की। विकेटकीपर बल्लेबाज एंड्रीस गौस ने 47 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाए। उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए। लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी। अमेरिकी टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए और उन्हें 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

USA vs SA : कप्तान एरोन जोन्स का बयान

हार के बाद अमेरिकी कप्तान एरोन जोन्स ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

मैं निराश होकर नहीं कहना चाहता। मुझे लगा कि हम गेंद के साथ अधिक अनुशासित हो सकते थे लेकिन कभी-कभी ऐसा ही होता है। हमें और अधिक अनुशासित होने की जरूरत है। हम कोशिश करेंगे और बोर्ड के पास वापस जाएंगे और मजबूत होकर वापस आएंगे। घर जाने की ख़ुशी है। मैं परिस्थितियों को अच्छी तरह जानता हूं।

यूएसए के लिए यह मैच एक सीखने का मौका था। उनके गेंदबाजों ने थोड़ी और मेहनत की होती तो शायद नतीजा कुछ और हो सकता था। टीम अब आगे के मैचों में अपनी गलतियों से सीख लेकर बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com