USA vs BAN: USA ने तोड़ा बांग्लादेश का घमंड, T20 विश्वकप से पहले हुआ बड़ा उलटफेर

1 min read

USA vs BAN: आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पे काबिज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अमेरिका के खिलाफ शृंखला शुरू होने से पहले बड़ा बयान दिया था। शाकिब ने कहा था, “बांग्लादेश को तो पाकिस्तान भी हरा देता है।” लेकिन जब दूसरे टी20 मैच में भी बांग्लादेश को 6 रन से हार मिली, तो शाकिब का घमंड चूर-चूर हो गया।

USA vs Bangladesh, USA vs BAN,

USA vs BAN शृंखला में एक बार फिर शर्मसार हुई बांग्लादेश की टीम

अमेरिका की धरती पर होने वाले टी20 विश्व कप से पहले पूरी बांग्लादेशी टीम शर्मसार हो गई। तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में अमेरिका ने बांग्लादेश को पीटकर अब 2-0 से सीरीज पर अजेय बढ़त बना ली है।

अमेरिका का बेहतरीन प्रदर्शन

अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 144 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में बांग्लादेशी टीम 19.3 ओवर में 138 रन बनाकर ढेर हो गई। अमेरिका के लिए 144 रनों का बचाव करने उतरे सौरव नेत्रवलकर और अली खान ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। सौरव ने तीन ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा अली खान ने 3.3 ओवर में 25 रन खर्च कर तीन विकेट लिए। इनके अलावा शैडली वैन शल्कविक ने दो विकेट, जगदीप सिंह और कोरी एंडरसन ने एक-एक विकेट हासिल किए।

बांग्लादेशी बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

बांग्लादेश की पारी में कुल 7 बल्लेबाज ऐसे रहे जो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए। बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन खुद भी इस मुकाबले में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और 23 गेंदों पे 30 रन बना के अली खान की गेंद पे बोल्ड हो गए।

अमेरिका के बल्लेबाजों का योगदान

दूसरे टी20 मैच में अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने कमाल की बल्लेबाजी की। मोनांक ने 38 गेंद में 42 रनों की दमदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने चार चौके और एक छक्का भी लगाया। इसके अलावा एरोन जोन्स ने 35 और स्टीव टेलर ने भी 31 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। कोरी एंडरसन ने भी 11 रनों की पारी खेली।

शाकिब अल हसन के बयान पर विवाद

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में हार के बाद शाकिब अल हसन ने बयान दिया था कि “अमेरिका को यह जीत उनके खेल से नहीं, बल्कि किस्मत से मिली है।” लेकिन जब दूसरे टी20 में भी टीम हार गई तो उनका यह बयान खुद ही झूठा साबित हो गया।

बांग्लादेश की तैयारी पर उठे सवाल

अमेरिका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले शाकिब अल हसन खुश नहीं थे। उनका मानना था कि अमेरिका और आयरलैंड जैसी टीमों के खिलाफ टी20 सीरीज से विश्व कप की तैयारी नहीं हो पाएगी। लेकिन मैदान पर उतरी बांग्लादेश की टीम अमेरिका जैसी टीम के खिलाफ हार गई। जो की अब बांग्लादेशकी विश्वकप को ले के तैयारियों पे सवाल उठता है।

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com