टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम अमेरिका रवाना, पहले मुकाबले में संजू या पंत किसकी होगी एंट्री

1 min read

भारतीय टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए अमेरिका पहुँच चुकी है। भारत अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के साथ खेलेगा। इस मुकाबले को लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों में काफी उत्साह है। भारतीय टीम के लिए यह वर्ल्ड कप काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है, क्योंकि लंबे समय से रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम ने कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है।

India's Playing 11 for T20 World cup 2024, Rishabh or Sanju whiuch will be in the final 11, टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम अमेरिका रवाना, पहले मुकाबले में संजू या पंत किसकी होगी एंट्री

भारतीय टीम की तैयारी

माना जा रहा है कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगाएगी। पहले मैच में किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाएगा, यह अभी आधिकारिक रूप से घोषित नहीं किया गया है। लेकिन ऋषभ पंत का खेलना काफी मुश्किल माना जा रहा है। रोहित शर्मा और चयनकर्ताओं के बीच यह तय होगा कि उन्हें खिलाया जाएगा या नहीं।

संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत को जगह मिलेगी या नहीं, यह भी देखने वाली बात होगी। चर्चा है कि ऋषभ पंत का खेलना प्लेइंग इलेवन में काफी मुश्किल है। इसकी वजह यह है कि संजू सैमसन बतौर विकेटकीपर और बल्लेबाज टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं।

संजू सैमसन का प्रदर्शन

आईपीएल में संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने बल्ले से कमाल दिखाकर फैंस का दिल जीता है। उनकी इसी परफॉर्मेंस की बदौलत उन्हें टीम स्क्वाड में शामिल किया गया है। उन्होंने आईपीएल में 15 पारियों में 153.47 के स्ट्राइक रेट और 48.27 की औसत से 531 रन बनाए हैं इसलिए उम्मीद है कि उन्हें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

ओपनिंग जोड़ी

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग कर सकते हैं। यशस्वी जायसवाल अपने बल्ले से तबाही मचाते हुए नजर आएंगे। नंबर तीन पर विराट कोहली का खेलना लगभग तय है। नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है।

टी-20 वर्ल्ड कप में संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार की हो सकती है:

टीम की अंतिम घोषणा से पहले मीडिया में केवल कयास लगाए जा रहे हैं। देखना होगा कि किसे मौका मिलता है और कौन खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनता है।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com