टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की अगुवाई में उतरेगी Pakistan टीम, पूर्व खिलाड़ियों ने जताई चिंता

1 min read

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज जून 1, शनिवार से अमेरिका में होने जा रहा है। पाकिस्तान (Pakistan) की टीम इस बार भी अपने कप्तान बाबर आजम की अगुवाई में उतरने जा रही है। पिछली बार फाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद टीम के प्रदर्शन को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। पूर्व खिलाड़ियों और प्रशंसकों को टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदें तो हैं, लेकिन टीम के प्रदर्शन को ले के कुछ चिंताएं भी उभर कर सामने आई हैं।

Pakistan t20 world cup 2024 challenges and hopes, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन को लेकर दिग्गजों की चिंता व्यक्त.
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन को लेकर दिग्गजों की चिंता व्यक्त.

पाकिस्तान का हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। टीम आयरलैंड में एक टी20 मैच हारने के बाद इंग्लैंड से भी 0-2 से हार के आ रही है। इससे पहले न्यूजीलैंड की कमजोर टीम ने भी पाकिस्तान को 2-2 से बराबरी पर रोक दिया था। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा, “टीम अपना संयोजन सही नहीं कर पा रही है, जो उनकी सबसे बड़ी समस्या है।”

लतीफ का मानना है कि पाकिस्तान को बल्लेबाजी और स्पिन विभाग में भी बदलाव की काफी जरूरत है। उन्होंने कहा, “टीम में बदलाव करने के साथ खिलाड़ियों को जरूरत के मुताबिक अपनी भूमिका में बदलाव करने के लिए तैयार रहना होगा।”

जावेद मियांदाद की उम्मीदें

लतीफ़ के अलावा दिग्गज जावेद मियांदाद को उम्मीद है कि टीम अप्रत्याशित परिणाम दे सकती है। उन्होंने कहा, “टीम का प्रदर्शन उम्मीदों के विपरीत रहता है और टीम ने हमेशा टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन उन्हें निश्चित रूप से कुछ क्षेत्रों में तेजी से सुधार करने की जरूरत है। यह टूर्नामेंट 20 टीमों का है और ऐसे में आप कुछ भी हलके में नहीं ले सकते हैं।”

इसके साथ ही कई क्रिकेट प्रशंसक आजम खान के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। ओवल में आजम सस्ते में आउट हुए और दो कैच भी ड्रॉप कर दिए। विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में अपने पिता मोइन खान के नक्शेकदम पर चलने वाले आजम को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। शादाब खान और इफ्तिखार अहमद भी रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। नसीम शाह और मोहम्मद आमिर ने इंग्लैंड के खिलाफ काफी लचर प्रदर्शन किया।

Pakistan कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी भी हैं चिंतित

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कुछ अधिकारी चिंतित हैं और एक अधिकारी ने कहा “अगर टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है, तो पाकिस्तान क्रिकेट में निवेश करने वाले प्रायोजकों और प्रसारकों की संख्या पर उलटा प्रभाव पड़ सकता है।”

टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के सामने कई चुनौतियाँ हैं। टीम का संयोजन और प्रदर्शन उनके लिए चिंता का विषय बना हुआ है। बाबर आजम और उनके साथी खिलाड़ियों को अपनी भूमिका में बदलाव और रणनीति में सुधार करना होगा। पूर्व खिलाड़ियों की सलाह और प्रशंसकों की उम्मीदें टीम पर दबाव डाल रही हैं, लेकिन यह भी एक मौका है कि वे अपने प्रदर्शन से सबको चौंका सकते हैं।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com