टी-20 वर्ल्ड कप: Lockie Fergusion का रिकॉर्ड-ब्रेकिंग प्रदर्शन

1 min read

Lockie Fergusion breath taking record – टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने पपुआ न्यू गिनी के खिलाफ इतिहास रच दिया और क्रिकेट के इतिहास में इस तरह का रिकार्ड बनाने वाले वे एक मात्र गेंदबाज बन गए हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप: Lockie Fergusion का रिकॉर्ड-ब्रेकिंग प्रदर्शन
टी-20 वर्ल्ड कप: Lockie Fergusion का रिकॉर्ड-ब्रेकिंग प्रदर्शन

चार ओवर, चार मेडन, तीन विकेट

लॉकी फर्ग्यूसन ने 17 जून को पपुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेले गए मैच में कुल 24 गेंदें डालीं। उनकी गेंदबाजी इतनी शानदार थी कि पपुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज एक भी रन नहीं बना सके। उन्होंने अपने चार ओवर मेडन रखे और तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए। इस तरह का प्रदर्शन टी-20 क्रिकेट में बहुत दुर्लभ है।

गेंदबाज बने Lockie Fergusion

टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब किसी गेंदबाज ने बिना कोई रन दिए चार ओवर मेडन रखे हों और तीन विकेट लिए हों। लॉकी फर्ग्यूसन के इस प्रदर्शन ने उन्हें वर्ल्ड कप में एक विशेष स्थान दिला दिया है।

हालांकि, न्यूजीलैंड की टीम का सफर इस वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज में ही समाप्त हो गया। बावजूद इसके, लॉकी फर्ग्यूसन का यह रिकॉर्ड उनके और टीम के लिए गर्व का विषय है। उनकी यह उपलब्धि रिकॉर्ड बुक में हमेशा के लिए दर्ज हो गई है। लॉकी फर्ग्यूसन का यह प्रदर्शन न केवल उनकी व्यक्तिगत उपलब्धि है बल्कि उनकी टीम के लिए भी एक बड़ा प्रेरणा स्रोत है।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com