इरफान पठान का कड़ा संदेश: “आईपीएल खेलना है तो पूरा खेलो, वरना मत आओ!

1 min read

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल छोड़ने पर नाराजगी जाहिर की और बड़े ही कड़े शब्दों में सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते हुए इरफान पठान (Irfan Pathan)ने कहा कि अगर खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रह सकते, तो उन्हें आईपीएल में भाग लेने की जरूरत नहीं है।

Irfan Pathan's strong message If you want to play IPL then play it fully, otherwise don't come!
इरफान पठान का कड़ा संदेश: “आईपीएल खेलना है तो पूरा खेलो, वरना मत आओ!

इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने छोड़ा आईपीएल

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए अपने देश लौटने का फैसला किया है। इससे आईपीएल की कई टीमों को बड़ा नुकसान हुआ है। राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), पंजाब किंग्स, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) जैसी टीमों के महत्वपूर्ण खिलाड़ी अब टूर्नामेंट के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

इरफान पठान की नाराजगी

इरफान पठान ने ट्वीट करते हुए कहा, “या तो पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहो या फिर मत आओ।” उन्होंने स्पष्ट किया कि खिलाड़ियों को केवल कुछ मैचों के लिए आने का कोई मतलब नहीं है।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन

पठान ने यह भी माना कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा, “जॉस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, विल जैक्स, मोइन अली और फिल सॉल्ट ने सभी ने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन उन्हें पूरा सीजन खेलना चाहिए था।”

कई टीमों को होगा बड़ा नुकसान

इंग्लैंड के खिलाड़ियों के जाने से प्रभावित टीमों को अब अपने खेल के साथ साथ टीम के संयोजन में भी बदलाव करना होगा। राजस्थान रॉयल्स और RCB जैसे टीमों ने प्लेऑफ की दौड़ में मजबूती से वापसी की थी, लेकिन अब उनके सामने बड़ी चुनौती होगी।

पठान का समर्थन

इरफान पठान की इस टिप्पणी को कई क्रिकेट प्रेमियों और विशेषज्ञों का समर्थन मिला है। उनका मानना है कि खिलाड़ियों को पूरी जिम्मेदारी से खेलना चाहिए और टूर्नामेंट के बीच में छोड़ना सही नहीं है।

आईपीएल का रोमांच

आईपीएल का यह सीजन अभी भी रोमांचक बना हुआ है। हालांकि, इंग्लैंड के खिलाड़ियों के जाने से कुछ टीमों को झटका लगा है, फिर भी प्रतियोगिता में उत्साह कम नहीं हुआ है। फैंस को अब देखना होगा की उनकी पसंदीदा टीमें इस चुनौती का कैसे सामना करती हैं।

इरफान पठान की यह टिप्पणी आईपीएल में खिलाड़ियों की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाती है। इंग्लैंड के खिलाड़ियों के अचानक लौटने से टूर्नामेंट पर बड़ा असर पड़ा है। पठान का कहना सही है कि अगर खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए नहीं खेल सकते, तो उन्हें एक भी मैच के लिए नहीं आना चाहिए। अब देखना होगा कि इस विवाद का आईपीएल के बाकी मैचों पर क्या असर होता है और टीमें कैसे इन चुनौतियों का सामना करती हैं।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com