इरफान ने की धोनी की आलोचना, कहा- “टीम के लिए नहीं, फैंस के लिए खेल रहे हैं धोनी” 

1 min read

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के हाथों 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही चेन्नई इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 से बाहर हो गई। इस मैच के बाद भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की आलोचना की।

Irfan Pathan Ne Dhoni Ki Kya Aalochana Team Ke Liye Nahi Fans Ke Liye Khel Rahe Hain Dhoni, इरफान ने की धोनी की आलोचना, कहा- "टीम के लिए नहीं, फैंस के लिए खेल रहे हैं धोनी" 
इरफान ने की धोनी की आलोचना, कहा- “टीम के लिए नहीं, फैंस के लिए खेल रहे हैं धोनी” 

इरफान ने धोनी की फॉर्म पर उठाए सवाल

धोनी की फॉर्म पर सवाल उठाते हुए इरफान पठान ने कहा कि धोनी इस सीजन में टीम के लिए नहीं बल्कि फैंस के लिए खेल रहे थे। बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में धोनी ने चेन्नई को लगभग क्वालीफाई करा दिया था, लेकिन वे आउट हो गए और इसी वजह से सीएसके क्वालीफाई नहीं कर सकी। इस मैच में धोनी ने 13 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

धोनी का आखिरी सीजन? 

धोनी के भविष्य को लेकर इरफान ने कहा, “अगले साल बड़ा ऑक्शन होने वाला है और अगर आप एमएस धोनी को रिटेन करते हैं तो उनके लिए मोटी रकम चुकानी पड़ेगी। अगर आप लॉन्ग टर्म के लिए देख रहे हैं तो मेरा जवाब नहीं है। अगर धोनी यही करने वाले हैं कि वो सिर्फ 3 या 4 गेंदें खेलते हैं तो उन्हें रिटेन नहीं करना चाहिए। हालांकि, अगर वो अगले सीजन के लिए पूरी तरह से फिट हैं और 3 से 4 ओवर खेलने के लिए तैयार हैं तो ही रिटेन करना चाहिए।”

फैंस और टीम के बीच संतुलन पर भी कही बड़ी बात

फैंस और टीम के बीच संतुलन पर बात करते हुए इरफान पठान ने आगे कहा, “एक समय था जब एमएस धोनी ये कहते थे कि मुझे ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो फैंस के लिए नहीं बल्कि टीम के लिए खेलें, लेकिन आज धोनी के साथ यही हुआ है। अब ऐसे में उनके मन में क्या चल रहा होगा?”

आईपीएल 2024 में एमएस धोनी का प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में एमएस धोनी का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में एमएस धोनी का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा है। उन्होंने अंत के ओवरों में बेहतरीन बल्लेबाजी की है और कई बड़े शॉट्स लगाए हैं। इस सीजन धोनी ने कुल 14 मैच खेले जिसमें 200 की अधिक की स्ट्राइक रेट के साथ 161 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 13 छक्के निकले, जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 37 रन रहा। 

धोनी की भूमिका पर सवाल

धोनी की भूमिका पर सवाल धोनी की इस सीजन में भूमिका को लेकर कई क्रिकेट दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं। धोनी की बल्लेबाजी के तरीके पर भी आलोचना हुई है। कई लोगों का मानना है कि धोनी ने सिर्फ फैंस के मनोरंजन के लिए खेला है, न कि टीम की जीत के लिए।

धोनी का भविष्य

धोनी का भविष्य एमएस धोनी का भविष्य क्या होगा, इस पर अभी कुछ कहना मुश्किल है। उनकी उम्र और फिटनेस को देखते हुए, यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि क्या वे अगले सीजन में भी खेलेंगे। इरफान पठान का मानना है कि धोनी को तब ही रिटेन करना चाहिए जब वे पूरी तरह फिट हों और टीम के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार हों।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com