IPL 2025 Mega Auction: बीसीसीआई बढ़ा सकता है सैलरी कैप और रिटेन होने वाले खिलाड़ियों की संख्या

1 min read

IPL 2025 Mega Auction Updates : बीसीसीआई आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले सैलरी कैप और खिलाड़ी रिटेंशन की संख्या बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। जानिए सभी ताज़ा अपडेट।

IPL 2025: सिर्फ 3 खिलाड़ी को कर सकेंगे रिटेन, BCCI के निर्णय से टीमों में खलबली, IPL 2025 Mega Auction, BCCI takes strict action, IPL 2025 Mega Auction

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले सैलरी कैप बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कई फ्रैंचाइजी ने बीसीसीआई से अगले तीन सीज़न के लिए खिलाड़ी रिटेंशन की संख्या बढ़ाने की मांग की है। वर्तमान नियमों के अनुसार, प्रत्येक फ्रैंचाइजी मेगा ऑक्शन में अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है और सैलरी कैप फिलहाल 100 करोड़ रुपये है।

IPL 2025 Mega Auctionखिलाड़ियों की रिटेंशन संख्या में वृद्धि की मांग

क्रिकबज के अनुसार, कई आईपीएल फ्रैंचाइजी ने बीसीसीआई को आगामी 2025 मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की रिटेंशन संख्या बढ़ाने की सिफारिश की है। जबकि कुछ फ्रैंचाइजी ने चार खिलाड़ियों से बढ़ाकर पांच से आठ खिलाड़ियों तक की रिटेंशन की मांग की है, एक विशेष फ्रैंचाइजी ने आठ खिलाड़ियों की रिटेंशन की सलाह दी है।

राइट-टू-मैच (RTM) कार्ड की मांग

कुछ फ्रैंचाइजी ने खिलाड़ियों को रिटेन करने के बजाय केवल राइट-टू-मैच (RTM) कार्ड की अनुमति देने की भी मांग की है। बीसीसीआई के कार्यकारी सीईओ हेमांग अमीन ने सभी फ्रैंचाइजियों के सीईओ से सलाह-मशविरा करके उक्त सुझावों को एकत्र किया है। उन्होंने संकेत दिया है कि फ्रैंचाइजियों के लिए सैलरी कैप 100 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 110 से 120 करोड़ रुपये तक किया जा सकता है।

आईपीएल 2024 का समापन

हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल 2024 सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने अपनी तीसरी खिताब जीती। आईपीएल 2025 सीजन के लिए मेगा ऑक्शन की तैयारी हो रही है, जो संभवतः इस साल के अंत में आयोजित होगी। बीसीसीआई से उम्मीद की जा रही है कि वह इस महत्वपूर्ण निर्णय को पहले ही ले लेगा।

बीसीसीआई द्वारा सैलरी कैप और खिलाड़ी रिटेंशन की संख्या में संभावित वृद्धि आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन को और भी रोमांचक बना देगी। फ्रैंचाइजियों की मांगों को देखते हुए, यह बदलाव आगामी सीज़न में टीमों की रणनीतियों पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है। देखते हैं कि बीसीसीआई इस पर क्या निर्णय लेता है और इससे आईपीएल के भविष्य पर क्या असर पड़ता है।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

Leave a Comment

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com