IND-W vs SA-W : भारत दक्षिण अफ्रीका मुकाबले में बना गजब का रिकॉर्ड

1 min read

IND-W vs SA-W : बुधवार, 19 जून 2024 को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 4 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

IND-W vs SA-W Amazing record made in India South Africa match
IND-W vs SA-W : भारत दक्षिण अफ्रीका मुकाबले में बना गजब का रिकॉर्ड

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की शानदार पारियां

भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 325 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम की ओपनर स्मृति मंधाना ने सीरीज में अपना लगातार दूसरा शतक जड़ते हुए 120 गेंदों में 18 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 136 रन की शानदार पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 88 गेंदों में नाबाद 103 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

दक्षिण अफ्रीका का जोरदार पलटवार

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने तगड़ा पलटवार किया और निर्धारित ओवरों में 6 विकेट गवाकर 321 रन बनाए। मेहमान टीम की कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट ने 135 गेंदों में नाबाद 135 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे। मिडल ऑर्डर में मैरिज़ान कप्प ने भी शानदार प्रदर्शन किया और 94 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 144 रन की पारी खेली।

महिला वनडे क्रिकेट में बना नया रिकॉर्ड

महिला वनडे क्रिकेट के 51 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब एक मैच में चार बल्लेबाजों ने शतक लगाया है। इस मैच ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

IND-W vs SA-W सीरीज का तीसरा मैच

सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच बेंगलुरु के इसी मैदान पर रविवार, 23 जून 2024 को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें एकमात्र टेस्ट और फिर तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में भिड़ेंगी।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com