IND W vs SA W: स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास, रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी

1 min read

IND W vs SA W: स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास, रिकॉर्ड तोड़ साझेदारीभारतीय महिला टीम की ओपनर्स स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक ऐतिहासिक साझेदारी करते हुए क्रिकेट की दुनिया में हलचल मचा दी। उनके इस अद्भुत प्रदर्शन ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए और नए रिकॉर्ड भी बनाये हैं. 

IND W vs SA W: स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास, रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी | IND W vs SA W: Smriti Mandhana and Shefali Verma created history, record breaking partnership
IND W vs SA W: स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास, रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी (© BCCI)

स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा का शानदार प्रदर्शन

मंधाना, जो भारतीय टीम की उप-कप्तान हैं, और युवा बल्लेबाज शेफाली ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के खिलाफ गजब का धैर्य और आक्रमण का मेलजोल दिखाया। उन्होंने मिलकर महिला टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उनकी साझेदारी 292 रन की रही।

पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान की साजिदा शाह और किरण बलूच के नाम था, जिन्होंने 2004 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 241 रन की साझेदारी की थी। मंधाना और वर्मा ने इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया इतिहास रचा।

मंधाना का शानदार शतक

मंधाना ने अपनी क्लास और अनुभव का प्रदर्शन करते हुए 122 गेंदों में अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया। उनकी पारी में 19 चौके शामिल थे, जो दर्शकों के लिए एक अद्भुत अनुभव था।

शेफाली वर्मा का दोहरा शतक

शेफाली भी 197 गेंदों पे 205 रन बना के आउट हो चुकी हैं, जिसमें 23 चौके और 8 छक्के शामिल हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को चारों तरफ शॉट्स लगाए।

रिकॉर्ड के करीब पहुंची साझेदारी

मंधाना और वर्मा की साझेदारी 309 रनों के ऑल-टाइम रिकॉर्ड के करीब पहुंच गई थी, जो ऑस्ट्रेलिया की लिंडसे रीलर और डेनिस एनेट्स ने 1987 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाई थी। दुर्भाग्यवश, मंधाना 149 रन पर डेल्मी टकर की गेंद पर आउट हो गईं। उनकी शानदार पारी में 27 चौके और 1 छक्का शामिल था।

अन्य महत्वपूर्ण रिकॉर्ड

हालांकि वे ऑल-टाइम रिकॉर्ड तोड़ने में असफल रहे, लेकिन उनकी 292 रन की साझेदारी महिला टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी बन गई। यह साझेदारी भारतीय महिला टीम के लिए भी सबसे बड़ी साझेदारी है और किसी भी एशियाई जोड़ी द्वारा सबसे बड़ी साझेदारी है।

भारत का मजबूत प्रदर्शन

लेख लिखे जाने तक, भारतीय महिला टीम 96.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पे 51ओ रन बना चुकी है। इस समय भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष 41-41 रन बना के नाबाद हैं।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com