ICC T20 WC 2024: रिकी पोंटिंग ने जसप्रीत बुमराह को लेकर दी कड़ी चेतावनी

1 min read

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 WC 2024) के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने सभी टीमों को कड़ी चेतावनी दी है। पोंटिंग ने टीम इंडिया के प्रमुख पेसर जसप्रीत बुमराह को लेकर अपनी भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि बुमराह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल होंगे।

ICC T20 WC 2024: रिकी पोंटिंग ने जसप्रीत बुमराह को लेकर दी कड़ी चेतावनी, Jasprit Bumrah Will Be The Leading Wicket-Taker in icc wc 2024 said Ricky Ponting

ICC T20 WC 2024 के लिए रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी

आईसीसी रिव्यू शो में बोलते हुए 49 साल के रिकी पोंटिंग ने कहा, “जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप में शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल होंगे। आईपीएल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और उनका इकॉनमी रेट भी 7 से कम है। बुमराह कठिन ओवर फेंकते हैं, नई गेंद से लेकर डेथ ओवरों तक, जब टीम को विकेट की जरूरत होती है, तो बुमराह गेंदबाजी करने आते हैं। ऐसे समय में उन्हें विकेट मिलने की संभावना अधिक होती है, इसलिए मेरी पसंद बुमराह हैं।”

आईपीएल 2024 में बुमराह का प्रदर्शन

हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें संस्करण में मुंबई इंडियंस (MI) टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, लेकिन बुमराह का व्यक्तिगत रिकॉर्ड शानदार रहा। आईपीएल 2024 में कुल 13 मुकाबले खेलने वाले बुमराह ने 6.48 की इकॉनमी रेट से 20 विकेट लिए। कई मैचों में बुमराह को नई गेंद नहीं दी गई, अगर एमआई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने यह भूमिका निभाई होती तो बुमराह के खाते में और भी ज्यादा विकेट होते।

पीठ दर्द के कारण बुमराह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टीम इंडिया को वर्ल्ड कप दिलाने के लिए दोगुने जोश और फॉर्म के साथ मैदान में उतर रहे हैं। ऐसे में पोंटिंग का यह बयान बुमराह के अंदर ऊर्जा भरने वाला काम कर सकता है।

भारत के सबसे घातक गेदबाज हैं बुमराह

जसप्रीत बुमराह को दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में गिना जाता है और ऐसे में वह आगामी टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं। पोंटिंग का मानना है कि बुमराह की गेंदबाजी को रोकना विरोधी टीमों के लिए बेहद मुश्किल साबित होगा। भारत के लिए यह वर्ल्ड कप बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि लंबे समय से टीम ने कोई आईसीसी की टूर्नामेंट नहीं जीती है। ऐसे में बुमराह जैसे प्रमुख गेंदबाज की वापसी से टीम और फैंस की उम्मीदें और भी बढ़ गई हैं।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com