Nicholas Pooran ने की जमकर कूटाई, अफगानिस्तान की शामत आई, Azmatullah Omarzai के नाम अनचाहा रिकार्ड

1 min read

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्ट इंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में वेस्ट इंडीज ने अफगानिस्तान के गेंदबाज उमर जई (Azmatullah Omarzai) के खिलाफ एक गजब का रिकॉर्ड बना दिया। इस मैच में 18 जून को निकोलस पूरन ने उमर जई के एक ओवर में 36 रन बनाकर इतिहास रच दिया है।

Nicholas Pooran ने की जमकर कूटाई, अफगानिस्तान की शामत आई, Azmatullah Omarzai के नाम अनचाहा रिकार्ड
Nicholas Pooran ने की जमकर कूटाई, अफगानिस्तान की शामत आई, Azmatullah Omarzai के नाम अनचाहा रिकार्ड

Azmatullah Omarzai का खराब ओवर

चौथे ओवर में उमर जई (Azmatullah Omarzai) ने गेंदबाजी की। पहली गेंद पर पूरन (Nicholas Pooran) ने छक्का जड़ा। दूसरी गेंद पर चौका, लेकिन वह नो बॉल हो गई। ऐसे में एक गेंद पर 11 रन बन गए। अगली गेंद वाइड थी, जो कीपर से मिस होकर बाउंड्री पार गई। इस तरह से अब तक केवल एक वैलिड गेंद हुई थी और रन बन चुके थे 16।

इसके बाद अगली गेंद डॉट रही। तीसरी वैलिड गेंद पर पूरन ने लेग बाई का चौका लिया। अब तीन गेंद पर 20 रन हो चुके थे। चौथी वैलिड गेंद पर फिर चौका लगा। पांचवी और छठी गेंद पर भी पूरन ने छक्के जड़े। इस तरह से एक ओवर में कुल 36 रन बन गए।

अनचाहा रिकॉर्ड

उमर जई (Azmatullah Omarzai) दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में एक ओवर में 36 रन दिए। इससे पहले 2007 में भारत के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड ने युवराज सिंह के खिलाफ एक ओवर में 36 रन दिए थे।

निकोलस पूरन की 98 रन की जबरदस्त पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पे 218 रन बनाए जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम केवल 114 रन ही बना पाई और वेस्टइंडीज ने मैच 104 रन के बड़े अंतर से जीता।

वेस्ट इंडीज की यह पारी उमर जई के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं थी। कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) की अगुवाई में अफगानिस्तान की टीम पहले ही सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। अब उनका पहला मुकाबला भारतीय टीम के साथ 20 जून को बारबाडोस में होगा।

राशिद खान (Rashid Khan) और उमर जई खुद भी यह चाहेंगे कि वह जल्द से जल्द इस अनचाहे रिकॉर्ड को भुलाकर फिर से अपनी बेहतर लय पकड़कर गेंदबाजी करें और अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन जारी रखें। सुपर 8 में उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, इसलिए उमर जई का फॉर्म में वापस आना बेहद जरूरी है।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com