लिख के ले लो, कोहली या रोहित नहीं ये खिलाड़ी जिताएगा हमें T20 World Cup – अनिल कुंबले

1 min read

Anil Kumble On Bumrah, T20 World Cup : भारत के दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले ने जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके अद्वितीय कौशल और परिस्थिति के अनुसार गेंदबाजी करने की काबिलियत के कारण भारत टी20 विश्व कप 2024 में जीत सकता है। बुमराह ने  वापसी के बाद से ही जादुई प्रदर्शन करते हुए भारतीय गेंदबाजी में नई जान डाल दी है।

rohit sharma, रोहित शर्मा, लिख लो, कोहली या रोहित नहीं ये खिलाड़ी जिताएगा हमें T20 World Cup - अनिल कुंबले
Anil Kumble On Bumrah, T20 World Cup

पाकिस्तान के खिलाफ बुमराह का घातक प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी ने भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में जीत दिलाई। बुमराह की घातक गेंदबाजी ने पाकिस्तान को मुश्किल में डाल दिया। चार ओवर में केवल 14 रन देकर उन्होंने तीन विकेट लिए, जिसमें बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के महत्वपूर्ण विकेट शामिल थे।

कुंबले ने की प्रशंसा

ईएसपीएनक्रिकइंफो पर बात करते हुए अनिल कुंबले ने बुमराह की रणनीतियों और उनके प्रदर्शन की सराहना की। कुंबले ने कहा,

“15वें ओवर में जब बुमराह ने मोहम्मद रिजवान का विकेट लिया और फिर 19वें ओवर में, जब हमें पता था कि अगर उन्होंने कुछ बाउंड्री दी होती, तो आखिरी ओवर में 10-12 रन भी संभव थे। लेकिन बुमराह ने 18-19 रन का दबाव बना दिया, जो अंतिम बल्लेबाजों के लिए असंभव था।”

टीम के नंबर 1 खिलाड़ी हैं बुमराह

कुंबले ने बुमराह को भारतीय टीम का नंबर एक खिलाड़ी बताया। उन्होंने कहा,

“जसप्रीत बुमराह को हमेशा आपकी टीम की सूची में सबसे ऊपर होना चाहिए, भले ही फॉर्मेट कुछ भी हो। उनकी गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर दबाव बनता है। किसी भी सतह पर, बुमराह का सामना करना मुश्किल होता है।”

आपको बताते चलें की पहली पारी में पाकिस्तान ने भारत को 119 रनों पर समेट दिया था। लेकिन भारतीय गेंदबाजों, खासकर बुमराह और हार्दिक पांड्या ने 2/24 के आंकड़ों के साथ पाकिस्तान को छह रनों से हरा दिया। न्यूयॉर्क में हुए इस मैच में भारत की उम्मीदें बुमराह के दम पर फिर से जिंदा हुईं।

T20 World Cup में बुमराह की भूमिका

बुमराह अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों पे दबाव बनाते हैं, जिससे किसी भी बल्लेबाज को उनके खिलाफ खेलने में काफी परेशानी होती है। बुमराह के दबाव के कारण बल्लेबाज दूसरे गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने के चक्कर में भी अपना विकेट गंवा देते हैं। वही जब भी भारत कठिन परिस्थिति में होता है बुमराह विकेट निकालने में सफल रहते हैं, जिसके कारण ही वो एक मैच विनर हैं।

टी20 विश्व कप 2024 में जसप्रीत बुमराह की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी। उनके शानदार प्रदर्शन से भारत की जीत की संभावना बढ़ जाती है। अब देखना यह होगा कि भारत आने वाले मैचों में किस तरह प्रदर्शन करता है और क्या बुमराह अपने प्रदर्शन से टीम को विश्व कप जिताने में कामयाब होते हैं।

फाइनल टीम के लिए – 👉
फाइनल टीम के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com