अभिषेक शर्मा का धमाकेदार शतक: “उधार लिए बल्ले” को दिया श्रेय

1 min read

अभिषेक शर्मा का धमाकेदार शतक “उधार लिए बल्ले” को दिया श्रेय

हरारे में अभिषेक शर्मा का शतक

भारतीय टीम के युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया। हरारे में खेले गए इस मैच में अभिषेक ने मात्र 46 गेंदों में शतक पूरा किया। 23 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अपने तीसरे ही गेंद पर छक्का मारकर अपने रन बनाने की शुरुआत की थी।

आईपीएल 2024 का प्रभाव

अभिषेक शर्मा ने इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके चलते उन्हें भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए अभिषेक ने 16 मैचों में 42 छक्के लगाए और 484 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन ने उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह दिलाई।

ये भी पढ़ें : क्या टेस्ट क्रिकेट केवल 6 टीमों तक सीमित हो जाएगा? जानिए दिग्गजों की क्या है राय

शानदार शतकीय पारी

अभिषेक ने अपने शतक की पारी को और भी खास बना दिया जब उन्होंने 14वें ओवर में लगातार तीन छक्के मारकर शतक पूरा किया। इस 46 गेंदों का शतक भारतीय टी20 इतिहास में तीसरे सबसे तेज शतक के रूप में दर्ज हो गया है। रोहित शर्मा के 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों में बनाए शतक का रिकॉर्ड अभी भी कायम है।

पिता का समर्थन और गिल का बल्ला

पोस्ट-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में अभिषेक ने अपने पिता को अपनी बड़ी शॉट मारने की क्षमता का श्रेय दिया। उन्होंने बताया कि उनके पिता ने बचपन में कोचों की बहुत ज्यादा हस्तक्षेप की अनुमति नहीं दी और उन्हें बड़े हवाई शॉट्स मारने के लिए प्रेरित किया।

अभिषेक ने टीम के कप्तान और अपने बचपन के दोस्त शुभमन गिल को भी इस शतक के लिए श्रेय दिया। गिल और अभिषेक दोनों ने 2018 के आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में साथ खेला था। अभिषेक ने खुलासा किया कि उन्होंने गिल के बल्ले से ये मैच खेला था। 

“जब भी मुझे लगता है कि मैं दबाव में हूँ और ये एक बड़ा दबाव वाला मैच है, मैं गिल से बल्ला लेता हूँ, ऐसा मैंने पहले भी कई मुकाबलों और आईपीएल में भी किया है” अभिषेक ने कहा।

अभिषेक शर्मा की इस शानदार पारी ने भारतीय क्रिकेट टीम को एक और मजबूत खिलाड़ी दिया है। उनके इस प्रदर्शन से यह साफ हो गया है कि वे भविष्य में भी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही खबरों के लिए – 👉
क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही खबरों के लिए – 👉

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा होगा , तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें. 👇

Leave a Comment

cricketalk.co.in

Contact

भारत

cricketalk247@gmail.com